अवैध खनन पर मोर्चा खोलने वाले बाबा हरिबोल दास को ब्रेन हेमरेज, CM शर्मा ने SMS के डॉक्टरों से ली जानकारी

भरतपुर में अवैध खनन के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे बाबा हरिबोल दास को को ब्रेन हेमरेज हो गया है। उन्हें ईलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती किया गया हैं सीएम भजनलाल शर्मा खुद बाबा के इलाज को लेकर गंभीर हैं।

Rajasthan Police 2023 12 24T124947.769 | Sach Bedhadak

Baba Haribol Das Bharatpur: भरतपुर में अवैध खनन के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे बाबा हरिबोल दास को को ब्रेन हेमरेज हो गया है। उन्हें ईलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती किया गया हैं सीएम भजनलाल शर्मा खुद बाबा के इलाज को लेकर गंभीर हैं। उन्होंने डॉक्टरों को बेहतर इलाज के दिशा निर्देश दिये हैं। इससे पहले बाबा हरिबोल दास को भरतपुर के आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से उसे कल जयपुर रेफर कर दिया गया था।

सीएम शर्मा ले रहे स्वास्थ्य की जानकारी

उन्हें ब्रेन क्लॉट की दवा दी जा रही है। इसके साथ ही उनका बीपी और शुगर लेवल भी बढ़ गया था। डॉक्टरों ने बताया कि बीपी और शुगर लेवल कम करने के लिए दवाएं दी जा रही हैं। फिलहाल बाबा हरिबोलदास की तबीयत ठीक है। उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में 3 से 4 दिन लगेंगे। सीएम भजनलाल शर्मा ने भी बाबा हरिबोलदास के स्वास्थ्य की जानकारी ली है। बाहर कोई चोट नहीं है। बाबा हरिबोलदास को रात में अस्पताल लाया गया, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया।

अवैध खनन को लेकर खोल रखा है मोर्चा

दरअसल, भरतपुर के ब्रज क्षेत्र में प्राचीन पर्वत मौजूद हैं। भगवान श्री कृष्ण इन पर्वतों पर खेला करते थे। इन पहाड़ों पर भगवान श्री कृष्ण के प्रतीक मौजूद हैं, लेकिन अब खनन माफिया इन पहाड़ों से अवैध खनन करने में लगे हैं, जिसे रोकने के लिए बाबा हरिबोल ने मोर्चा खोल रखा है।

कई शिकायत और आत्मदाह की चेतावनी

बाबा हरिबोल ने अवैध खनन रोकने के लिए जिला प्रशासन से लेकर राज्य स्तर तक शिकायत की, लेकिन प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके बाद बाबा हरिबोल ने ने कई बार आत्महत्या करने की धमकी दी. इसके लिए बाबा हरिबोल ने कफन यात्रा भी शुरू की थी।