राम भक्तों के लिए खुशखबरी…जयपुर से अयोध्या पहुंचने में लगेंगे पौने दो घंटे, जानिए-कब-कब मिलेगी फ्लाइट

अयोध्या में 22 तारीख को रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्साह है। इसी कड़ी में जयपुर से अयोध्या जाने के लिए यात्रियों के लिए सुखद खबर आई है।

Jaipur-Ayodhya flight

जयपुर। अयोध्या में 22 तारीख को रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्साह है। इसी कड़ी में जयपुर से अयोध्या जाने के लिए यात्रियों के लिए सुखद खबर आई है। स्पाइसजेट एयरलाइंस की ओर से जयपुर से अयोध्या के बीच सीधी फ्लाइट उड़ाने का फैसला किया है। जयपुर एयरपोर्ट से यह विमान सप्ताह में चार दिन उड़ान भरेगा तथा महज पौने दो घंटे में अयोध्या पहुंचेगा। 

स्पाइसजेट की यह सीधी फ्लाइट 1 फरवरी से शुरू होगी। यह सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को उड़ान भरेगी। गौरतलब है कि जयपुर से अयोध्या के लिए अब तक कोई भी सीधी फ्लाइट नहीं थी। हालांकि जयपुर से रोजाना स्पाइसजेट की वाराणसी और इंडिगो एयरलाइंस की लखनऊ के लिए सीधी फ्लाइट है।  

महज पौने दो घंटे में विमान जयपुर से पहुंचेगा अयोध्या 

स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या SG-3421 सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर जयपुर से अयोध्या के लिए रवाना होगी। जो सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर अयोध्या लैंड करेगी। जबकि स्पाइसजेट की फ्लाइट संख्या SG3426 दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर अयोध्या से उड़ान भरेगी। जो शाम 5 बजकर 30 मिनट पर जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी।

किराया अभी तय नहीं

जयपुर से अयोध्या के लिए इससे पहले कोई फ्लाइट नहीं थी। जयपुर से लखनऊ जाने के बाद यात्री अयोध्या पहुंचते थे। हालांकि, अभी जयपुर से अयोध्या के लिए जाने वाली फ्लाइट का किराया तय नहीं किया गया है।

सूरत जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान होगी बंद 

अयोध्या के लिए फ्लाइट शुरू होने के साथ ही स्पाइसजेट द्वारा जयपुर से सूरत जाने वाली फ्लाइट को बंद कर दिया जाएगा। क्योंकि जो फ्लाइट अब तक जयपुर से सूरत और सूरत से जयपुर उड़ान भर रही थी, वहीं फ्लाइट अब अयोध्या और जयपुर के लिए उड़ान भरेगी। पहले 10 फरवरी से जयपुर से अयोध्या जाने की तैयारी की गई थी, लेकिन जिस तरीके से लोगों में अयोध्या जाने का क्रेज देखा गया, इसलिए फरवरी की शुरुआत से ही उसे उड़ाने का निर्णय लिया गया है।