शाह नहीं नड्डा करेंगे रणथंभौर से BJP की परिवर्तन यात्रा का आगाज, समापन पर PM मोदी जयपुर में करेंगे सभा

राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ चुकी है।

BJP Parivartan Yatra

BJP Parivartan Yatra : जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ चुकी है। इसके तहत प्रदेश में भाजपा की ओर से परिवर्तन यात्राएं निकालने की तैयारी की जा रही है। इसके तहत चार अलग-अलग सभाएं और यात्राएं आयोजित होगी। भाजपा की परिवर्तन यात्रा का आगाज सवाई माधोपुर के रणथंभौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर से दो सितंबर को हाेगा। 

त्रिनेत्र गणेश मंदिर से शुरू होने वाली भाजपा की परिवर्तन यात्रा को लेकर बुधवार को केंद्रीय मंत्री और प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी सवाई माधोपुर के दौरे पर रहे। उन्होंने रणथंभौर रोड स्थित एक होटल में सवाई माधोपुर-करौली और टोंक जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली और परिवर्तन यात्रा को लेकर कार्यक्रताओं को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान जोशी ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनावों में पूर्वी राजस्थान में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस बार विधानसभा चुनावों में भाजपा पूर्वी राजस्थान की सभी 19 सीटों पर जीत दर्ज करने की तैयारियों में जुट चुकी है। 

परिवर्तन यात्रा के मध्यम से भाजपा पूर्वी राजस्थान की सभी सीटों पर अपनी पकड़ मजबूत करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता अब जी जान से जुट जाए, ताकि पूर्वी राजस्थान में एक बार फिर भाजपा अपना परचम लहरा सकें। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता केंद्र की जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजनता के सामने रखें। साथ ही राजस्थान की कांग्रेस सरकार की नाकामियां भी लोगों को बताएं।

परिवर्तन यात्रा के समापन पर मोदी जयपुर में करेंगे सभा

जोशी ने कहा कि परिवर्तन यात्रा के साथ ही कायर्कर्ता विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट जाएं। उन्होंने बताया कि रणथंभौर त्रिनेत्र गणेश मंदिर से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। परिवर्तन यात्रा रणथंभौर से रवाना होकर पूर्वी राजस्थान के सभी जिलों और सभी विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। परिवर्तन यात्रा के दौरान जगह-जगह स्वागत सभाएं और नुक्कड़ सभाएं भी आयोजित की जाएंगी। 

यात्रा के समापन पर एक बड़ी सभा भी आयोजित होगी। इसमे पीएम मोदी भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि इस बार राजस्थान में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी । कार्यक्रम के दौरान सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया, जसकौर मीणा, रामचरण बोहरा सहित प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र गोठवाल, भाजपा नेता अरुण चतुर्वेदी, मोतीलाल मीणा, नारायण मीणा सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहें।

ये खबर भी पढ़ें:- ‘मर्दों का प्रदेश कहने वालों को डूब मरना चाहिए’ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का गहलोत सरकार पर बड़ा हमला

पहले गृहमंत्री अमित शाह का प्रस्तावित था कार्यक्रम

सूत्रों के मुताबिक दो सितंबर को पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का सवाईमाधोपुर में त्रिनेत्र गणेश मंदिर से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करने का कार्यक्रम प्रस्तावित था, लेकिन बाद में जेपी नड्डा का कार्यक्रम तय किया गया। तीन सितंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की बेणेश्वर धाम, डूंगरपुर में सभा प्रस्तावित बताई जा रही है। पहले जेपी नड्डा को इस सभा में शामिल होना था। 4 सितंबर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, रामदेवरा, जैसलमेर में और पांच सितंबर को कें द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां, गोगामेड़ी, हनुमानगढ़ में परिवर्तन यात्रा के तहत जनसभा को संबोधित करेंगे। परिवर्तन यात्रा के समापन पर 25 सितंबर को पीएम मोदी की जयपुर में जनसभा संभावित है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘झूठे सपने देखना बंद करो, दिन में ही तारे दिखाने वाली हैं जनता’ राजे का मुख्यमंत्री पर हमला 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *