हैवान पति की कहानी रौंगटे खड़े कर देगी! शराब पीकर पत्नी का गला घोंटा…फिर 3 घंटे लाश को घूरता रहा

जयपुर। नेपाल से भारत बुलाकर पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति को जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी पति…

Rajasthan Wife Murder Mystery | Sach Bedhadak

जयपुर। नेपाल से भारत बुलाकर पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति को जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी पति ने पत्नी की हत्या करने की बात कबूल कर ली। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर मंगलवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसको जेल में भेज दिया।

एडिशनल डीसीपी गुरुशरण राव ने बताया कि दोखला (नेपाल) निवासी संदीप मेजर उर्फ विशाल (28) ने जैकेट की कैप की डोरी से गला घोंटकर अपनी पत्नी संगीता रोका (26) को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी संदीप ने बताया कि वह जयपुर में एक बिजनेसमैन के ड्राइवर है। करीब 5 साल पहले वह नेपाल स्थित अपने गांव गया था। यहां एक शादी समारोह में उसकी मुलाकात संगीता से हुई थी। इस दौरान संदीप को संगीता से प्यार हो गया।

इसके बाद संदीप जयपुर लौट आया। कुछ दिनों तक फोन पर बातचीत होने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया। दोनों ने अपने परिजनों से बात की, लेकिन उन्होंने शादी के लिए मना कर दिया। हालांकि दबाव बनाने पर घरवाले शादी को तैयार हो गए।

शादी के कुछ दिन बाद दहेज के लिए करने लगा टॉर्चर…

7 महीने पहले संदीप शादी के लिए काठमांडू गया था। 4 मई 2023 को उसने संगीता से शादी कर ली। इसके बाद संदीप काठमांडू स्थित अपने किराए के कमरे पर संगीता को लेकर चला गया था। शादी के कुछ दिन बाद से ही दहेज की मांग को लेकर संदीप ने संगीता के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया था। शादी के एक महीने बाद ही संदीप अपनी पत्नी संगीता को काठमांडू में अकेला छोड़कर भारत में काम करने आ गया था। यहां वह पत्नी को कॉल कर पीहर से रुपए लाने की कहता था।

दिवाली से पहले पत्नी को बुलाया था भारत…

दिवाली से पहले संदीप ने कॉल कर संगीता को भारत आने को कहा। दिवाली से 4-5 दिन पहले संगीता नेपाल से भारत आ गई। जयपुर आने के बाद संदीप ने संगीता को नेमी सागर कॉलोनी, वैशाली नगर स्थित घर में नहीं रखा, बल्कि उसे बापू नगर में बच्चों की देखरेख के लिए केयरटेकर की नौकरी पर लगा दिया।

बहन के भागने का ताना दिया तो मार डाला…

पुलिस की पूछताछ में आरोपी संदीप ने बताया कि 13 दिसंबर की रात को उसने कमरे में बैठकर शराब पी। नशे की हालत में उसका संगीता से दहेज के लिए फिर से झगड़ा हो गया। इस दौरान संगीता ने अपनी ननद को लेकर कमेंट किया तो संदीप को गुस्सा आ गया। संदीप ने संगीता से फिर मारपीट की। इस पर भी उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उसने जैकेट की कैप की डोरी निकालकर संगीता का गला घोंटकर मार डाला।

कई घंटे लाश के पास बैठा रहा आरोपी…

संदीप ने बताया कि उसने रात करीब 2 बजे ही पत्नी संगीता की हत्या कर दी थी। बेड पर पड़ी संगीता की लाश के पास वह करीब 3 घंटे तक बैठा रहा। सुबह 5 बजे बिजनेसमैन की पत्नी ने आगरा जाने के लिए कॉल किया। इसके बाद वह तैयार होकर बाहर निकला और शव को कमरे में बंद कर बाहर से कुंदी लगाकर काम पर आ गया।

यह खबर भी पढ़ें :- दहेज के लिए पत्नी को उतारा मौत के घाट! 7 महीने पहले नेपाल में शादी…फिर जयपुर बुलाकर पति ने गला घोंटा

पुलिस से बचने के लिए रास्ते में बनाया प्लान…

आरोपी संदीप ने बताया कि जब वह कार से आगरा जा रहा है तो उसने पुलिस से बचने के लिए रास्ते में पूरा प्लान बना लिया था। सुबह करीब 7:30 बजे उसने घर के पास ढाबा चलाने वाले को कॉल किया और कहा कि उसकी पत्नी बीमार है। ऐसे में नाश्ता बनाकर उसकी पत्नी को कमरे में दे आना। अगर संगीता कमरे में सो रही है तो उसे जगा लेना।

करीब आधे घंटे बाद ढाबा वाला दूध और पराठा लेकर कमरे पर पहुंचा और आवाज लगाई। जब संगीता ने गेट नहीं खोला तो कुछ गलत होने के शक पर पड़ोस में रहने वाली मनीषा को साथ लेकर वहां पहुंचा। कमरे के अंदर गया तो बेड पर संगीता की लाश पड़ी मिली।

इसके बाद पड़ोस में रहने वाली परिचित मनीषा ने संगीता की बहन गीता को कॉल कर बताया कि बेड पर संगीता की लाश पड़ी है। इस पर गीता अपने परिजनों के साथ मौके पर पहुंची और लाश को देखा तो गले पर गहरा लाल निशान दिखाई दिया। इस पर परिजनों ने कॉल कर संदीप को पत्नी संगीता की मौत की जानकारी दी। वहीं बहन गीता को संगीता के गले में रस्सी के निशान देखकर हत्या का संदेह होने पर पुलिस को सूचना दी। वैशाली नगर थाना पुलिस ने FSL टीम की मदद से मौके से सबूत जुटाए गए हैं। मृतका संगीता की बहन गीता ने वैशाली नगर थाने में हत्या का मामला दर्ज करवाया है।

यह खबर भी पढ़ें :- ‘मैं तेरा बाप हूं…काल हूं…’ बांसवाड़ा में युवक ने शिक्षिका को जूतों से पीटा, चीखती-चिल्लाती रही महिला

वहीं आरोपी संदीप पुलिस को गुमराह करने के लिए तरह-तरह के बहाने बनाता रहा। किसी को शक ना हो, इसलिए वह भी परिजनों के साथ वैशाली नगर थाने पहुंचा। उसने पुलिस को बताया कि पत्नी को सोते हुए छोड़कर गया था। वैशाली नगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया तो संदीप के ही मर्डर करने का शक हुआ। पुलिस ने संदीप से पूछताछ की तो वह कहानियां बनाता रहा। हालांकि पुलिस के सख्ती से पूछताछ करने पर उसने संगीता की हत्या करने की बात कबूल कर ली।