Instagram से ऐसे में करे लाखों रुपए की कमाई, मालामाल बना देंगी ये ट्रिक्स

Instagram इंफ्लुएंसर बनकर आप हर महीने 50 से 70 हजार रुपए की मोटी कमाई कर सकते हैं। लेकिन आप पैसे कमा सकते हैं इसके लिए कुछ तरीके जानिए।

sach 1 2023 12 20T120708.300 | Sach Bedhadak

आजकल इंस्टाग्राम रील्स ना केवल मनोरंजन का साधन रह गई है बल्कि अब इन रील्स से लोग लाखों रुपए की कमाई भी कर रहे हैं। कई ऐसे सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर इंस्टाग्राम पर खासी मोटी कमाई कर रहे हैं। अगर आप भी एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर है तो Instagram रील्स से मोटी कमाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे?

क्वालिटी कंटेंट है बेहद जरूरी

इंस्टाग्राम रील्स से अगर आपको मोटी कमाई करनी है तो आपको ऑडियंस बेस बनाना होगा। इसके लिए कंटेंट में क्वालिटी लानी होगी और लगातार कंटेंट बनाना होगा। ये भी तय करना होगा कि आप किस टॉपिक या सब्जेक्ट पर लगातार कंटेंट पोस्ट कर रहे हैं। किसमें आपकी दिलचस्पी है। क्योंकि, एक टारगेट ऑडियंस के हिसाब से ही उनके बीच आपकी पहचान बनती है और आपका पेज भी उन्हीं लोगों के बीच ज्यादा मशहूर होता है।

यह खबर भी पढ़ें:-50MP कैमरा और 6000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Nubia Z60 Ultra, जानिए कीमत और दमदार

किन गियर्स की होती है जरूरत?

अगर आप Instagram पर अच्छा कंटेट पोस्ट करना चाहते हैं तो अच्छे मोबाइल से शूट करें। यानी एक अच्छे फोन ओर बजट माइक्स के जरिए ही बतौर इंफ्लुएंसर अपनी जर्नी की शुरुआत की जा सकती है। बाद में अच्छे कैमरे और स्टूडियो पर भी शिफ्ट हुआ जा सकता है।

Instagram से कैसे होती है कमाई?

एक बार Instagram पेज की रीच बढ़ जाती है तो ब्रांड्स खुद अप्रोच करने लगते हैं। इसमें रील्स बनाकर ब्रांड के प्रोडक्ट या कंपनी को प्रमोट करना होता है। एक रील के बदले 5 हजार तक मिल जाते हैं। ये कमाई बड़े ब्रांड और पेज की रीच के हिसाब से बढ़ जाती है। कई बार पैसे की जगह प्रमोशन का काम बारटर पर भी होता है। इससे आप अपने लोकल शॉपर्स और कई सरकारी संस्थाओं के लिए काम कर सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग से आता है पैसा

बतौर इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए भी कमाई की जा सकती है। इसमें क्रिएटर्स अपने पेज पर किसी कंपनी या ऑर्गनाइजेशन के प्रोडक्ट या सर्विस को खरीदने के लिए रेकमेंट करते हैं।

कितनी की जा सकती हैं कमाई?

एक अच्छा Instagram इंफ्लुएंसर अगर उसके पेज की रीच अच्छी है तो 50 से 70 रुपए तक प्रति महीना कमा सकता है। ये कमाई पॉपुलैरिटी के हिसाब से बढ़ती और घटती रहती है।

यह खबर भी पढ़ें:-साइलेंट स्मार्टफोन ढूंढ़ना है तो ये ट्रिक करें अप्लाई, यूं चंद मिनटों लग जाएगा पता