Rajasthan: विधानसभा में दिखे रोचक नजारे…कोई MLA ट्रैक्टर से आया तो कोई बाइक लेकर पहुंचा

राजस्थान की नवगठित 16वीं विधानसभा का पहला सत्र आज सुबह 11 बजे से शुरू हो गया है। दो दिवसीय सत्र के पहले दिन नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जा रही है।

MLA Jethanand Vyas, MLA ritu banawat

Rajasthan Assembly Session: जयपुर। राजस्थान की नवगठित 16वीं विधानसभा का पहला सत्र आज सुबह 11 बजे से शुरू हो गया है। दो दिवसीय सत्र के पहले दिन नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जा रही है। प्रोटेम स्पीकर कालीचरण सराफ ने सबसे पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और फिर डिप्टी सीएम दीया कुमारी व डॉ. प्रेमचंद बैरवा को शपथ दिलाई। इसके बाद फिर एक-एक करके 196 नए विधायकों को शपथ दिलाई जा रही है।

16वीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू होने से पहले जयपुर में रोचक नजारा देखने को मिला। कोई विधायक ट्रैक्टर से तो कोई विधायक बाइक से शपथ लेने के लिए विधानसभा पहुंचा। जानकारी के मुताबिक बीकानेर पश्चिम से भाजपा विधायक जेठानंद व्यास बाइक पर सवार होकर और बयाना से निर्दलीय विधायक रितु बनावत ट्रैक्टर चलाकर पहले दिन विधानसभा पहुंची।

इस दौरान रितु बनावत ने कहा कि किसान अन्नदाता की पहचान है और विधानसभा में मैं उनके बारे में ही बात करने जा रही हूं। इस मौके पर उनके समर्थक रितु बनावत जिंदाबाद और गिरिराज महाराज के जयकारे लगाते रहे। वहीं, जयपुर जिले के बगरू से विधायक कैलाश वर्मा ने विधानसभा पहुंचते ही सीढ़ियों पर मत्था टेककर नमन किया।

जानें-कौन है ट्रैक्टर और बाइक से विधानसभा पहुंचने वाले विधायक?

जेठानंद व्यास : बाइक पर सवार होकर पहली बार विधानसभा पहुंचने वाले जेठानंद व्यास वर्तमान में बीकानेर पश्चिम विधायक है। बीजेपी के टिकट पर पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने वाले व्यास कांग्रेस के बुलाकी दास कल्ला को हराकर विधायक बने है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता जेठानंद व्यास ने इसी साल बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी। वे हिन्दू जागरण मंच के संयोजक के रूप में बीकानेर में हिन्दू जागरण यात्रा निकालकर भी काफी चर्चित रहे थे।

रितु बनावत : खुद ट्रैक्टर चलाकर विधानसभा पहुंचने वाली रितु बनावत वर्तमान में भरतपुर जिले के बयाना से निर्दलीय विधायक है। रितु बनावत साल 2013 में निर्दलीय और 2018 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ी थी। लेकिन, दोनों बार ही चुनाव हार गई थी। ऐसे में साल 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने रितु का टिकट काट दिया। जिस पर रितु ने बागी तेवर अपनाते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ा और 105749 वोटों के साथ जीत हासिल कर विधायक चुनी गई।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan: CM भजनलाल और दोनों डिप्टी CM ने ली विधायकी की शपथ, काली पट्टी बांध पहुंचे कांग्रेसी MLA