कोटा में नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला, एक और छात्रा ने किया सुसाइड…तीन दिन में दूसरी घटना

कोटा। देश में इंजीनियरिंग और मेडिकल कोचिंग सिटी के नाम से मशहूर राजस्थान का कोटा शहर इन दिनों स्टूडेंट सुसाइड के लिए बदनाम हो रहा…

New Project 2023 11 30T120710.706 | Sach Bedhadak

कोटा। देश में इंजीनियरिंग और मेडिकल कोचिंग सिटी के नाम से मशहूर राजस्थान का कोटा शहर इन दिनों स्टूडेंट सुसाइड के लिए बदनाम हो रहा है। कोटा में एक और कोचिंग छात्रा ने आत्महत्या कर ली। कोटा में रहकर नीट परीक्षा की तैयारी कर रही एक कोचिंग छात्रा ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया है।

मृतका निशा यादव (21) उत्तर प्रदेश के औरैया जिले की रहनी वाली थी। वह महावीर नगर प्रथम इलाके में एक हॉस्टल में रहती थी। बुधवार रात को छात्रा ने कमरे में फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। फिलहाल, छात्रा का सुसाइड के कारण सामने नहीं आए है। शव को एमबीएस हॉस्पिटल की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया है। परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, निशा कोटा में रहकर निजी कोचिंग से मेडिकल की तैयारी कर रही थी। पहले इन्द्रविहार इलाके में रहती थी। 12 दिन पहले ही निशा हॉस्टल बदलकर महावीर नगर प्रथम इलाके में रहने आई थी। निशा के हॉस्टल बदलने को लेकर उसके पिता भी साथ थे। निशा के पिता 6 दिन कोटा रुककर 23 नवंबर को वापस लौटे थे। देर रात भी निशा ने अपने पिता से फोन पर बात की थी। उसके बाद कमरे में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।

यह खबर भी पढ़ें :- कोटा में अब रूकेंगे स्टूडेंट्स के सुसाइड! पुलिस ने शुरू किया ये विशेष अभियान, जानें इसके बारे में सबकुछ…

बेटी ने फोन नहीं उठाने पर पिता को हुआ शक…

बताया जा रहा है कि पिता ने रात को निशा के कॉल किया था। इस दौरान निशा ने अपने पिता का कॉल नहीं उठाया। पिता को शक हुआ तो उन्होंने रात 1 बजे हॉस्टल स्टाफ को फोन कर निशा से बात कराने को कहा। हॉस्टल स्टाफ के गेट बजाने पर निशा ने दरवाजा नहीं खोला। स्टाफ ने हॉस्टल संचालक को इसकी सूचना दी। इसके बाद रात में ही गेट तोड़ा गया। अंदर जाकर देखा तो निशा की लाश कमरे में फंदे पर पर लटकी हुई थी।

3 दिन में दूसरा सुसाइड केस…

कोटा शहर में तीन दिन में ये दूसरी सुसाइड की घटना है। तीन दिन पहले (27 नवंबर) पश्चिम बंगाल के रहने वाले फोरिद ने भी फंदा लगाकर जान दी थी। मृतक छात्र भी नीट की तैयारी कर रहा था। बुधवार रात को निशा ने सुसाइड कर लिया। कोटा में इस साल स्टूडेंट सुसाइड का ये 27 वां मामला है।

यह खबर भी पढ़ें :- कोटा से मिली हताशा..तो छोड़ दिया शहर, मेहनत से बना पायलट, आज 1 करोड़ से ज्यादा है सालाना पैकेज