दिल दहला देने वाली घटना… बड़ी बेटी की हत्या के बाद मां ने की खुदकुशी, 2 साल की बेटी को भी फंदे से लटकाया

प्रदेश में दहेज हत्या के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। ताजा मामला राजधानी जयपुर के कालवाड़ थाना इलाके में सामने आया है।

suicide | Sach Bedhadak

जयपुर। प्रदेश में दहेज हत्या (dowry murder case) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। ताजा मामला राजधानी जयपुर के कालवाड़ थाना इलाके में सामने आया है। जहां महिला ने पहले अपनी दो मासूम बेटियों को फंदे पर लटका और फिर खुद भी फंसे पर झूल गई। हालांकि, समय रहते दो साल की बच्ची को बचा लिया गया। लेकिन, चार साल की मासूम और महिला की फंदे पर लटकने से मौत हो गई। सूचना मिलते ही कालवाड़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कांवटिया अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। मृतका के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज प्रताड़ना व हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने पति सहित परिवार के अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कालवाड़ थाना सीआई रविंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मंगलवार रात करीब 9 बजे कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि निठरवालों की ढाणी के रामला का बांस गांव में एक महिला ने बच्चों के साथ सुसाइड कर लिया है। मौके पर पहुंचे तो देखा कि कमरे के अंदर तीन फंदे लटके हुए थे। जिनमें से दो पर शव लटके हुए थे। पुलिस ने शवों को फंदे से नीचे उतारकर कांवटिया अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। उन्होंने बताया कि मुकेश निठरवाल की पत्नी सुनीता देवी ने अपनी दो और चार बेटी को फंदे पर लटकाकर खुदकुशी की थी। सुनिता देवी और चार वर्षीय बेटी उसमा की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि, परिजनों ने समय रहते 2 साल की बेटी तविशा को जिंदा बचा लिया। जांच के लिए एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया।

इस मामले में मृतका सुनीता के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज प्रताड़ना और हत्या का मामला दर्ज कराया है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने साल 2018 में बेटी की शादी रामला का बांस गांव निवासी मुकेश निठरवाल के साथ की थी। बेटी का पति टैक्सी चलाने का काम करता है। लेकिन, शादी के बाद से ही ससुरालवालों ने दहेज के लिए बेटी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। कई बार बेटी के साथ मारपीट की और पीहर भेज दिया गया। लेकिन, हर बार समझाइश कर मामला शांत करा देते थी। इस दौरान दोनों के दो बेटियां हो गई।

मृतका के परिजनों ने लगाया ये आरोप

परिजनों ने आरोप लगाया कि एक ओर बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था तो दूसरी ओर बेटा नहीं होने के कारण भी लड़की को ससुराल वाले ताने मारते थे। ससुराल वाले आए दिन बेटी के साथ मारपीट करते थे। ससुराल वालों के टॉर्चर से आहत होकर बेटी ने मंगलवार को दोनों बेटियों के साथ फंदा लगा लिया। जिससे सुनिता और उसकी चार साल की बच्ची की मौत हो गई। पीड़ित परिवार ने पुलिस के समक्ष बेटी के हत्यारों को सजा दिलाने की गुहार लगाई है।

पति बोला-बेटियों को फंदे लटका खुद भी फंदे से झूली पत्नी

इधर, मृतका के पति मुकेश ने पुलिस को बताया कि मंगलवार रात पत्नी दोनों बच्चियों को लेकर कमरे में चली गई। तभी बच्चियों के रोने की आवाज सुनकर सभी घरवाले जाग गए और कमरे का गेट खुलवाने की कोशिश की। लेकिन, किसी ने कुंडी नहीं खोली तो परिजनों को अनहोनी का अंदेशा हुआ और दरवाजे को तोड़ दिया। कमरे में अंदर का हालात देख सभी के होश उड़ गए। पत्नी और दोनों बेटियां फंदे से लटकी हुई थी। हालांकि, छोटी बेटी फंदे पर लटकी हुई ही रो रही थी। परिजनों ने समय रहते बच्ची के गले से रस्सी निकाली और उसकी जान बचा ली। उसने पुलिस को बताया कि फांसी लगाने से पत्नी और बड़ी बेटी की मौत हो गई। लेकिन, छोटी बेटी का हाथ फंदे में फंस गया। जिस कारण उसकी जान बच गई। घर में चीख पुकार सुनकर कुछ ही देर में लोगों की भीड़ जमा हो गई। वहीं, सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें:-सड़क से सत्ता का ‘पथ’ बनाने में जुटी BJP! बीकानेर में एक्सप्रेस-वे पर विमान से लैंडिंग कर सकते हैं PM मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *