कांग्रेस का मिशन रिपीट… टिकट वितरण की कवायद अंतिम चरण में, जिताऊ पर ही फोकस

जयपुर। राजस्थान में मिशन रिपीट को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से जुट गई हैं। माना जा रहा है सभी 200 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस अगले…

Congress

जयपुर। राजस्थान में मिशन रिपीट को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से जुट गई हैं। माना जा रहा है सभी 200 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस अगले माह तक अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार देगी। इसको लेकर कांग्रेस पार्टी की कवायद अब अंतिम चरण में हैं। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में टिकट के लिए दावेदारी जता रहे उम्मीदवारों के लिए जिला स्तर पर आवेदन शनिवार को भी आए। 

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक के बाद भी आवेदन से वंचित रह गए दावेदार अब जिला स्तर पर आवेदन कर रहे हैं। आज इसकी आखिरी तारीख रहेगी। इसके बाद प्रदेश इलेक्शन कमेटी मेम्बर्स के साथ चर्चा कर प्रत्याशियों के नामों का पैनल तैयार पीसीसी को सौंपा जाएगा। उनको स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष पेश करने के बाद 3-3 नामों का फाइनल पैनल तैयार होगा। जिसको अलाकामान स्तर पर भेजने के बाद जल्द ही प्रत्याशियों को सूची जारी की जाएगी। 

राजस्थान में कोई ऐसी मां नहीं, जिसका बेटा यात्रा निकाले: जुबेर 

आगमी दिनों में भाजपा की होने वाली चार यात्राओं पर कटाक्ष करते हुए एआईसीसी सचिव जुबेर खान ने कहा कि भाजपा में बाहर के लोग आकर राजस्थान में यात्राएं निकालेंगे। राजस्थान में कोई ऐसी मां नहीं है, जिसने ऐसा आदमी जना हो जो इनकी यात्रा लेकर निकले। भाजपा राजस्थान का अपमान कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारे नेता भगवान राम को आत्मा से मानते हैं। आरएसएस का व्यक्ति गोली भी मारता है तो ‘हे राम’ कहते हैं। जबकि ये लोग मुंह में राम बगल में छु री रखने वाले हैं। इनको झूठ बोलने की ट्रेनिंग दी जाती है।

दावेदारों से मिलेंगे वन-टू-वन

समिति के जयपुर प्रभारी जितेंद्र सिंह व साले मोहम्मद रविवार को दावेदारों से वन-टू-वन करेंगे। सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक जयपुर शहर की सीटों के दावेदारों के साथ और फिर दोपहर 2 से 5 बजे तक जौहरी बाजार में स्थित कांग्रेस जिला कार्यालय में समिति के जयपुर प्रभारी सदस्य दावेदारों से मंथन करेंगे।

समर्थक आपस में उलझे

उदयपुर शहर विधानसभा सीट को लेकर कांग्रेस पर्यवेक्षक ने शहर कांग्रेस के पदाधिकारियों की बैठक ली। बैठक समाप्त होने के बाद जब पर्यवेक्षक जा रहे थे तभी दो दावेदारों के समर्थक उलझ गए। जिला अध्यक्ष फतह सिंह राठौड़ ने मामला शांत करवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *