पिता ने अपने ही बेटे को तालाब में फेंका, फिर खुद भी डूबा…बीकानेर में दिल दहला देने वाला मंजर

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक कलयुगी पिता ने अपने मासूम बेटे को जान से मारने…

New Project 2024 02 03T172858.764 | Sach Bedhadak

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक कलयुगी पिता ने अपने मासूम बेटे को जान से मारने के लिए तालाब में धक्का दे दिया। कुछ देर बाद वह भी कूद गया। पानी में डूबने से दोनों की मौत हो गई। बच्चे की शव शनिवार सुबह मिला है। वहीं आरोपी पिता की बॉडी शुक्रवार शाम को ही मिल गई थी। यह झकझोरने वाली घटना बीकानेर शहर से 50 किमी दूर कोलायत में कपिल सरोवर की है।

कोलायत पुलिस थाने के प्रभारी बलवंत कुमार ने बताया कि मोहता चौक निवासी जितेंद्र कुमार ओझा (48) अपने बेटे जयंत (10) को स्कूल लेने गया था। जितेंद्र अपने बेटे जयंत को घर न ले जाकर 50 किलोमीटर दूर कोलायत ले गया। इसके बाद जितेंद्र ने बेटे जयंत को तालाब में धक्का दे दिया। बेटा अपनी जान बचाने के लिए हाथ-पैर मारता रहा। इसके बाद जयंत पानी से बाहर आने लगा तो पिता खुद तालाब में उतरा और गहरे पानी की तरफ खींचकर ले गया।

बेटे को मारने की कोशिश में पिता की भी डूबने से मौत हो गई। यह पूरी घटना तालाब के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। तालाब के पास स्कूल बैग देखकर लोगों ने कोलायत पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस ने बैग देखकर स्कूल संचालक को फोन किया। इसके बाद पहचान कर परिजनों को जानकारी दी और दोनों डूबे हुए व्यक्तियों की तलाश शुरू की। इसके बाद पुलिस ने वहां लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है कि सेल्फी पॉइंट के पास जितेंद्र ओझा अपने बेटे जयंत के साथ खड़ा था। दोनों आपस में बात कर रहे थे। कुछ देर बाद बेटे को तालाब के किनारे पर लेकर पहुंचा और धक्का दे दिया। बच्चे ने अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष किया और बाहर निकलने की कोशिश की। ऐसे में वह खुद भी कूद गया और उसे वापस गहरे पानी में खींच ले गया। डूबने से दोनों की मौत हो गई।

पत्नी ने कॉल किया तो कहा-हम 15-20 मिनट में आ रहे हैं

जितेंद्र को आखिरी बार उसकी पत्नी ने कॉल किया था। कॉल पर बेटे की आवाज आने पर पत्नी ने जितेंद्र से पूछा कि जयंत को बस में लेकर कहां जा रहे हैं? इस पर पिता जितेंद्र ने कहा- हम 15-20 मिनट में आ रहे हैं। इतना कहने के बाद जितेंद्र ने फोन स्विच ऑफ कर दिया। इसके बाद स्कूल संचालक का फोन आया और हादसे की जानकारी मिली।

हादसे के बाद परिवार भी हैरान

परिजनों ने बताया कि जितेंद्र ओझा सेल्समैन का काम करता था। जब उनसे पूछा कि जितेंद्र ने बेटे को क्यों मारा? और खुद की भी जान चली गई। इस पर कोई जवाब नहीं दिया। बीकानेर एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है। बेटे को मारने के पीछे क्या कारण है, ये भी अभी स्पष्ट नहीं हैं। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है।