कोटा-बूंदी दौरे पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, कैंप कार्यालय में सुनी लोगों की समस्याएं, पौधारोपण कर दिया प्रकृति संरक्षण का संदेश

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला अपने संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के दौरे पर हैैं। उन्होंने आज पृथ्वी दिवस के मौके पर क्षेत्र में पौधरोपण भी किया और…

image 2023 04 22T114619.253 | Sach Bedhadak

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला अपने संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के दौरे पर हैैं। उन्होंने आज पृथ्वी दिवस के मौके पर क्षेत्र में पौधरोपण भी किया और लोकसभा कैंप कार्यालय  में लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं भी सुनीं। ओम बिरला के कई कार्यक्रम हां प्रस्तावित हैं। 

कई कार्यक्रमों में ले रहे हैं हिस्सा

स्पीकर ओम बिरला आज तड़के इंटरसिटी एक्सप्रेस से कोटा पहुंचे। सुबह 10 बजे कैंप कार्यालय में उन्होंने आमजन से मुलाकात की।  इसके बाद स्पीकर बिरला दोपहर 1 बजे कनवास के कुराड़ गांव गए। यहां पर स्थित गणेश मंदिर में पंच कंडीय महायज्ञ और भागवत कथा के आयोजन में हिस्सा लिया। 

कैंप कार्यालय में उमड़ी लोगों की भीड़

बता दें कि लोक सभा कैंप कार्यालय में स्पीकर बिरला ने लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। बिरला ने कहा कि लोगों की बताई गई समस्याओं के समाधान के प्रयास किए। क्षेत्र के लोगों से नियमित भेंट और उनका फीडबैक हमें अपने कार्यों को और बेहतर तरीके से करने को प्रेरित करता है। वहीं संसदीय क्षेत्र के सभी हिस्सों से स्पीकर बिरला से मिलने लोग आए। परिवार के विवाह समारोह में भी स्पीकर बिरला को कई लोगों ने आमंत्रित किया। संसद भवन देखने को लेकर भी कई लोगों ने अपने सांसद से निवेदन किया। 

पौधरोपणण भी किया।

अपने प्रवास के दौरान आज पृथ्वी दिवस के मौके पर बिरली ने पौधारोपण किया और पक्षियों के लिए परिण्डे बांधे। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रकृति के साथ समन्वय आज की सबसे बड़ी आवश्यकता है। हमारा प्रयास होना चाहिए कि हम वृक्षों, जलस्रोतों, जीव-जंतुओं को सहेजें। यही सीख हमें भावी पीढ़ियों को भी देनी है। 

अम बिरला कोटा–सांगोद रोड स्थित देवधाम कीतलहेड़ा भी जा रहे हैं। यहां हाड़ौती श्री फूलमाली समाज के सामुहिक विवाह सम्मेलन में  वे शामिल होंगे। इसके बाद चेचट क्षेत्र के ग्राम बोरदी जाएंगे। वहां आयोजित हो रहे वीर गुर्जर समाज का सामुहिक विवाह सम्मेलन में वे शिरकत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *