Angkita Dutta : श्रीनिवास बीवी पर आरोप लगाने वाली यूथ कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष अंगकिता दत्ता को पार्टी ने किया निष्कासित 

असम यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष अंगकिता दत्ता (Angkita Dutta) को कांग्रेस ने 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। अंकिता ने यूथ…

image 2023 04 22T113032.173 | Sach Bedhadak

असम यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष अंगकिता दत्ता (Angkita Dutta) को कांग्रेस ने 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। अंकिता ने यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और सचिव पर महिला उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जिसके बाद कांग्रेस ने अब उन्हें पार्टी से निकाल दिया है।

अंगकिता दत्ता को पार्टी ने निकालने के चलते कारण बताया। जिसमें पार्टी का कहना है कि वे कांग्रेस विरोधी गतिविधियों में शामिल रहती हैं। वह बीजेपी के लगातार संपर्क में है। इसलिए उन्होंने श्रीनिवास बीवी पर बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। यही नहीं उन्होंने पार्टी पर कोई कार्रवाई न करने का भी आरोप लगाया था।

अंगकिता ने श्रीनिवास बीवी के खिलाफ दिसपुर थाने में मामला भी दर्ज करवाया था। यहां तक कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से जब उन्होंने शिकायत की तो उन्होंने अंजाम भुगतने की धमकी तक दे डाली। लेकिन इधर असम पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रहे हैं।

श्रीनिवास बीवी ने अंगकिता के खिलाफ नोटिस जारी किया

2 दिन पहले ही अंगकिता दत्ता के ट्वीट पर श्रीनिवास ने उनके खिलाफ नोटिस जारी किया था औऱ दावा किया था कि अंगकिता लगातार बीजेपी के संपर्क में है। वह बीजेपी में शामिल होना चाहती हैं। इसलिए कांग्रेस छोड़ने से पहले वह इस तरह के हथकंडे अपना रही हैं और कांग्रेस को बदनाम कर रही हैं

महिलाओं का सम्मान नहीं करते बीवी श्रीनिवास

अंगकिता दत्ता ने मीडिया से बातचीत में बताया कि श्रीनिवास बीवी महिलाओं का सम्मान करना नहीं जानते हैं। छत्तीसगढ़ में जब कांग्रेस का अधिवेशन हुआ था, तब श्रीनिवास बीवी ने मुझसे पूछा था ऐ लड़की ! तुम क्या पीती हो? वोडका पीती हो? श्रीनिवास का मुझसे इस तरह का सवाल पूछना और इस लहजे में सवाल पूछना मुझे हजम नहीं हुआ। एक बार को मैं सोचने लगी कि ये मुझसे इस तरह बात क्यों कर रहे हैं? मैं इतनी हैरान हो गई कि मैं कुछ भी जवाब नहीं दे पाई। अंगकिता ने कहा कि मैंने इसकी शिकायत भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।।

अंगकिता ने कहा कि मैंने यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ आवाज उठाई है, तो लोग मुझे पार्टी विरोधी कह रहे हैं। मेरा पोस्टर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा के साथ बना रहे हैं। क्या सच्चाई बोलना पार्टी विरोधी बात है? अगर कोई महिला अपने साथ हुए अपमान की आवाज उठाती है तो उसे इस तरह ट्रीट किया जाता है।

हमें ये लोग पार्टी से बाहर करना चाहते हैं 

अंगकिता ने कहा कि मेरे दादा, पिता सब प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष रहे हैं। हम क्यों पार्टी छोड़ेंगे? शुरुआत से हम कांग्रेस में ही रहे हैं। क्या आप हमें बाहर फेंकना चाहते हैं ? हम तो अपनी पार्टी से प्यार करते हैं। अंकिता ने यह भी कहा कि श्रीनिवास बीवी और वर्धन यादव जैसे लोग कांग्रेस को नष्ट करते जा रहे हैं। मैं इनके खिलाफ आवाज उठा रही हूं, इसका मतलब यह नहीं कि मैं बीजेपी का सपोर्ट कर रही हूं। अगर मैं चाहती तो मैं अभी बीजेपी में चली जाऊं और उसका हिस्सा बन जाऊं लेकिन लड़ाई विचारधारा की है। 

श्रीनिवास बीवी जैसे लोगों पर सीबीआई और ईडी के मामले दर्ज किए जा रहे हैं। लेकिन जिस तरह पार्टी मेरे लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया दे रही है वह कहीं से भी सही नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *