Rajasthan: लोकसभा चुनाव में प्रचार ने पकड़ा जोर…आज जोधपुर में अमित शाह, कल जयपुर में PM मोदी करेंगे शंखनाद

Rajasthan Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही प्रदेश में बड़े नेताओं का आना शुरू हो गया है। राजस्थान में प्रथम चरण…

pm modi and amit shah | Sach Bedhadak

Rajasthan Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही प्रदेश में बड़े नेताओं का आना शुरू हो गया है। राजस्थान में प्रथम चरण के चुनाव 19 अप्रैल को होने हैं, इसी के चलते विभिन्न पार्टियों के स्टार प्रचारक अपने-अपने प्रत्याशियों के प्रचार में जुट गए हैं। वहीं रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजस्थान में सीकर से लोकसभा चुनाव प्रचार का बिगुल बजा दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को सीकर में रोड शो किया। शाह का रविवार शाम 5:15 बजे कल्याण जी मंदिर से रोड शो हुआ। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और सीकर लोकसभा उम्मीदवार सुमेधानंद सरस्वती भी मौजूद रहे।

कल PM मोदी की जयपुर में सभा

अमित शाह के दो दिवसीय दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की जनसभा आयोजित होगी। पीएम मोदी 2 अप्रैल को जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर कोटपूतली में जनसभा करेंगे। यह जनसभा कोटपूतली के एलबीएस कॉलेज में प्रस्तावित है। पीएम मोदी की सभा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई। प्रदेश बीजेपी ने पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की मोदी की सभा के लिए जिम्मेदारी तय कर दी है।

आज जोधपुर में अमित शाह….

वहीं अमित शाह आज जोधपुर दौरे पर है। अमित शाह यहां रातानाड़ा स्थिति पोलो ग्राउंड में भाजपा कार्यकर्ताओं की सभा होगी। संयुक्त कोर कमेटी के बैठक के बाद जोधपुर, पाली, जालोर, सिरोही, बाड़मेर का शक्ति केंद्र संयोजक सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

अमित शाह आज सुबह करीब 11 बजे बाद जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचे। पहले एक निजी होटल में लोक सभा संयुक्त कोर कमेटी बैठक लेंगे इसमें जोधपुर, पाली, जालोर-सिरोही और बाड़मेर के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। इसके बाद पोलो ग्राउंड में सभा होगी।

4 सीटों को साधेंगे अमित शाह

सोमवार को जोधपुर के पोलो ग्राउंड में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर अमित शाह 4 लोकसभा सीटों को साधेंगे। भाजपा ने लोकसभा सीट जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत, पाली से पीपी चौधरी, जालोर-सिरोही से लुम्बाराम चौधरी और बाड़मेर से कैलाश चौधरी को टिकट दिया है। यहां दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव होने हैं।

इस साल चौथी बार राजस्थान आ रहे मोदी

बता दें कि इस साल पीएम मोदी चौथी बार राजस्थान आ रहे हैं। लेकिन, लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पीएम मोदी की राजस्थान में यह पहली जनसभा होगी। पीएम मोदी ने इससे पहले विधानसभा चुनावों में राजस्थान में कई जनसभाओं को संबोधित किया था।

पीएम मोदी इस साल की शुरुआत में ही 5 से 7 जनवरी तक जयपुर में आयोजित हुई डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के लिए जयपुर पहुंचे थे। उस समय पीएम मोदी पहली बार बीजेपी प्रदेश कार्यालय आए थे। यहां उन्होंने मंत्री, विधायकों और पदाधिकारियों के साथ डिनर किया था।

पीएम मोदी दूसरी बार 25 जनवरी को फिर जयपुर आए थे। उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ जयपुर में रोड शो किया था। वहीं जयपुर के पर्यटन स्थलों का भ्रमण किया था। इसके बाद वे जैसलमेर आए थे।