‘दारा सिंह एनकाउंटर में सुप्रीम कोर्ट ने मुझे आरोपमुक्त माना…’ राजेंद्र राठौड़ का निर्मल चौधरी को करारा जवाब

(कौशल शर्मा) Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों का बिगुल बजने के साथ ही नेताओं से जुड़े पुराने किस्से ताजा होने के साथ ही उनके राजनीतिक…

sach 1 94 | Sach Bedhadak

(कौशल शर्मा) Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों का बिगुल बजने के साथ ही नेताओं से जुड़े पुराने किस्से ताजा होने के साथ ही उनके राजनीतिक जीवन पर लगे पुराने दाग फिर से चमकने लगे हैं. इसी कड़ी में चुरू में लोकसभा चुनाव का माहौल पूरी तरह से गरमाया हुआ है जहां लड़ाई सीधी राहुल कस्वां और राजेंद्र राठौड़ की बन गई है. इधर हाल में कांग्रेस प्रत्याशी कस्वां की नामांकन सभा के दौरान छात्र नेता निर्मल चौधरी ने दारा सिंह एनकाउंटर का मामला फिर से ताजा कर दिया जहां उन्होंने नाम लिए बिना 15 साल पहले राठौड़ पर दारासिंह की हत्या करवाने का आरोप लगाया था.

वहीं अब पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने पलटवार करते हुए कहा है कि इस मामले में FIR में मेरे खिलाफ कुछ भी प्रमाणित नहीं हुआ, ना मेरे खिलाफ ट्रायल चला ऐसे में इस तरह के मंचों से ऐसी ही अनर्गल बातें अब चुनाव में की जाएगी. बता दें कि राजेंद्र राठौड़ हाल में चूरू के दौरे पर थे सच बेधड़क संवाददाता कौशल शर्मा के सवाल पर उन्होंने निर्मल चौधरी के द्वारा बिना नाम लिए मंच से दारासिंह एनकाउंटर को लेकर की गई टिप्पणी का जवाब दिया.

निर्मल चौधरी ने क्या कहा था?

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी राहुल कस्वां की नामांकन रैली के दौरान मंच से राजस्थान यूनिवर्सिटी के पूर्व अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने बिना नाम लिए कहा था कि एक सामन्तवादी व्यक्ति ने 15 साल पहले दारासिंह की हत्या करवाई थी अब इन चुनावों में उस हत्या का बदला चुरू की जनता को लेना है.

निर्मल ने कहा कि वही व्यक्ति अब राहुल कस्वां की राजनैतिक हत्या करने का प्रयास कर रहा है जिसे कामयाब नहीं होने देना है. बकौल निर्मल वह दारासिंह की हत्या की सजा काटकर आया था और अब एक किसान की हत्या करना चाहता है.

‘मुझे सर्वोच्च न्यायालय ने किया आरोपमुक्त’

वहीं चुरू में निर्मल चौधरी के आरोपों पर पलटवार करते हुए पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस मामले में FIR में कहीं भी प्रमाणित नहीं हुआ और ना ही मेरे खिलाफ कोई ट्रायल चला, अब चुनावी माहौल है तो ऐसे मंचो से ऐसी ही अनर्गल बातें की जाएंगी. इसके बाद राठौड़ ने सामने से सवाल पूछते हुए कहा कि अगर ऐसा मामला मेरे साथ था तो फिर वर्तमान कांग्रेस प्रत्याशी 15 साल तक मेरे साथ क्यों रहे?