कोटा में 10वें फ्लोर से कूदकर छात्र ने किया सुसाइड, बिल्डिंग से गिरने की 5 महीने में चौथी घटना

कोटा। राजस्थान के कोटा में छात्रों की सुसाइड करने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। कोटा में एक और छात्र ने एक मल्टी स्टोरी…

New Project 2023 05 09T185241.693 | Sach Bedhadak

कोटा। राजस्थान के कोटा में छात्रों की सुसाइड करने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। कोटा में एक और छात्र ने एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग के 10वें फ्लोर से कूदकर जान दे दी। यह घटना शहर के विज्ञान नगर क्षेत्र में सोमवार देर रात की है। मृतक कोचिंग छात्र नासिर बेंगलुरू का निवासी था। नासिर 4 दोस्तों के साथ यहां रह रहा था और 7 मई को नीट की परीक्षा देकर वह कोटा वापस लौटा था।

नासिर के दोस्तों ने बताया कि नासिर का नीट का पेपर सही नहीं गया था। इस बात को लेकर वह तनाव में था। बताया जाता है कि घटना के कुछ देर पहले नासिर अपने दोस्तों के साथ था, लेकिन जैसे ही उसके दोस्त वहां से गए उसने मल्टी स्टोरी बिल्डिंग के 10वें फ्लोर से कूदकर जान दे दी।

विज्ञान नगर थाने के सीआई देवेश भारद्वाज ने बताया कि घटना रोड नंबर 1 पर सुवालका बिल्डिंग की है। नासिर की 10वें माले से गिरने से मौत हुई है। हादसे के वक्त उसके दोस्त मौके पर नहीं थे। घटना के बारे में जानकारी की जा रही है। पुलिस ने मंगलवार को महारावल भीम सिंह (एमबीएस) हॉस्पिटल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

पुलिस ने बताया कि जिस बिल्डिंग से छात्र ने कूदकर जान दी। उसी बिल्डिंग की तीसरी मंजिला इमारत पर महाराष्ट्र के डॉक्टर पंडित भी रहते हैं। उनका बेटा भी कोटा में कोचिंग कर रहा है। डॉक्टर पंडित ने बताया कि जैसे ही उन्हें बिल्डिंग से किसी के गिरने की जानकारी मिली तो वह नीचे उतरे। उन्होंने देखा की छात्र सिर के बल गिरा था। मौके पर भारी भीड़ जमा थी। जमीन पर गिरने से उसके हाथ और पैर टूट गए थे। उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं मृतक छात्र नासिर के दोस्तों ने बताया कि वह 9 महीने पहले कोटा में कोचिंग करने आया था। नासिर के पिता बेंगलुरू में बिजनेस करते हैं। नासिर इंद्रविहार इलाके में हॉस्टल में रहता था। कोंचिंग खत्म होने एवं एग्जाम के बाद घर जाना था। वह हॉस्टल से सामान लेकर कुछ दिन पहले ही अपने दोस्त के फ्लैट में शिफ्ट हुआ था। नासिर नीट की परिक्षा देकर सोमवार को ही जयपुर से कोटा वापस आया था।

बिल्डिंग से गिरने की 5 महीने में चौथी घटना…

कोटा में कोचिंग छात्रों के सुसाइड करने के मामले में ज्यादातर फंदा लगाने की घटनाएं सामने आई हैं। वहीं अब छात्रों के इमारत से कूदने की घटनाओं में इजाफा हो गया है। इस साल बीते 5 महीनों में इमारत से कूदने की यह चौथी घटना हुई है। इसके पहले जनवरी 2023 में भी विज्ञान नगर में ही एक कोचिंग छात्र ने बिल्डिंग से छंलाग लगा दी थी। हालांकि समय रहते उसे बचा लिया गया था।

फरवरी 2023 में जवाहर नगर इलाके के हॉस्टल की छठी मंजिल से गिरने से एक कोचिंग स्टूडेंट की मौत हो गई थी। यह हादसा तब हुआ था जब वह अपने तीन दोस्तों के साथ बालकनी में बैठा था। बैलेंस बिगड़ने से पास ही बालकनी में लगी जाली को तोड़ते हुए वह सीधा नीचे जा गिरा। मृतक इशांशु भट्टाचार्य (20) धुपगुरी, जलपाईगुड़ी (पश्चिम बंगाल) का रहना वाला था। और नीट की तैयारी कर रहा था।

वहीं फरवरी 2023 में भी कुन्हाडी इलाके में एक कोचिंग छात्रा ने मल्टीस्टोरी बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान दे दी थी। पुलिस को छात्रा के कमरे से एक डायरी मिली थी। जिसमें एक नोट में लिखा था ‘गुड़बॉय मम्मी पापा, मुझे माफ करना’। ऑन लाइन नीट की तैयारी कर रही थी। इस घटना के बाद प्रशासन ने भी ऐसी घटनाओं पर चिंता प्रकट की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *