क्या सच में बुर्के पर हो गई बोलती बंद? ये है CM गहलोत के घूंघट वाले वीडियो का पूरा सच!

बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सीएम गहलोत पर निशाना साधते हुए एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा है कि कांग्रेस के सीएम को जबरदस्ती महिलाओं का घूंघट हटाना है.

sb 1 22 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों के रूझान दिखाई देने लगे हैं जहां बयानबाजी के अलावा नेताओं ने मुद्दों को भी हवा देना शुरू कर दिया है. अब एक बार फिर हिजाब और घूंघट पर सियासी जंग छिड़ गई है जहां बीजेपी गहलोत सरकार पर हमलावर है. बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा है कि कांग्रेस के सीएम को जबरदस्ती महिलाओं का घूंघट हटाना है, लेकिन उनकी बुर्के पर बोलती बंद हो जाती है. राठौड़ ने इसे कांग्रेस का दोहरा चरित्र बताया है.

दरअसल सांसद ने सीएम गहलोत का 11 जून का बांसवाड़ा दौरे का एक वीडियो शेयर किया जहां वह महंगाई राहत कैंप में घूंघट में आई एक महिला से संवाद कर रहे थे. वहीं इस दौरान पीछे बुर्के में भी एक महिला खड़ी दिखाई देते हैं लेकिन बीजेपी नेताओं का कहना है कि सीएम उसे बुर्का हटाने के लिए क्यों नहीं कहते हैं.

बस इस पर ही विवाद हो गया और बीजेपी हमलावर मोड में आ गई, लेकिन इस पूरे मामले के पीछे क्या है सच्चाई, क्या वाकई सीएम गहलोत ने महिला को सिर्फ घूंघट हटाने के लिए कहा था, आइए आपको पूरा माजरा समझाते हैं.

पहले जानिए गहलोत ने घूंघट वाली महिला को क्या कहा?

बता दें कि इस पूरे विवाद में सीएम की महिला से बातचीत का एक हिस्सा ही वायरल किया गया है. महंगाई राहत कैंप में जब वह लाभार्थी महिला घूंघट में आई थी जिसे मुख्यमंत्री गहलोत ने उससे बातचीत शुरू की. इस दौरान उन्होंने महिला के घूंघट को लेकर आपत्ति जताई जिसके बाद महिला थोड़ी असहज दिखी लेकिन फिर गहलोत ने कहा कि – मैं आपका भाई हूं, मेरे सामने कैसा घूंघट है?

अब वह जमाना गया, घूंघट का. यह सुनते ही महिला ने घूंघट उठा लिया और सहज होकर सीएम का धन्यवाद ज्ञापित किया. वहीं, इसके बाद सीएम ने कुछ दूरी पर खड़ी एक बुर्का पहनी हुई महिला से भी संवाद किया. ऐसे में यहां इस पूरे घटनाक्रम में घूंघट हटाने का कोई संदर्भ नहीं था और घूंघट को लेकर चलन है कि वह अपने से बड़ों के सामने किया जाता है. हालांकि सीएम पहले कई बार घूंघट प्रथा के खिलाफ बोल चुके हैं और इसे खत्म करने की अपील की है.

बुर्के पर हुई बोलती बंद : राज्यवर्धन राठौड़

इधर बीजेपी सांसद राज्यवर्धन राठौड़ ने गहलोत का वीडियो शेयर करते हुए लिखा था कि “फर्क साफ है, कांग्रेस के सीएम को जबरदस्ती महिलाओं का घूंघट हटाना है. इसके लिए वह बाकायदा अभियान चलाते हैं, लेकिन बुर्के पर बोलती बंद हो जाती है और इनके आलाकमान हिजाब का समर्थन करते हैं. इस तरह कांग्रेस ने भारत को बर्बाद किया. ये दोगलापन नहीं तो और क्या !”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *