‘पांडवों ने 12, प्रभु श्रीराम ने 14 और मैंने 20 साल का वनवास काटा’, किरोड़ी बाबा ने छात्रों से क्यों कही ये बात?

Dr. Kirorilal Meena: डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने दौसा के एक स्कूल में कहा कि मैंने दूसरी बार मंत्री बनने के लिए पांड्वों और प्रभु श्रीराम से भी ज्यादा वर्षों का वनवास काटना पड़ा है।

Dr. Kirodi Lal meena | Sach Bedhadak

Dr. Kirodi Lal meena: राजस्थान के कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा (Dr. Kirodi Lal meena) ने दौरे पर एक स्कूल में संबोधन के दौरान कहा कि मैं भजनलाल सरकार में यूं ही मंत्री नहीं बना। इसके लिए मुझे पांड्वों और प्रभु श्रीराम से ज्यादा का वनवास काटना पड़ा है। किरोड़ी लाल रविवार को दौसा के स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल में वार्षिक उत्सव में पहुंचे थे। यहां उनका जगह-जगह स्वागत किया गया। मंत्री ने विद्यार्थियों को मोटिवेट करने के लिए अपने निजी जीवन से जुड़ी कुछ बाते शेयर की।

यह खबर भी पढ़ें:-शिक्षा मंत्री की अपराधियों को दो टूक, रेप, दुष्कर्म और छेड़छाड़ के आरोपियों की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर’

‘राजनीति अब धंधा बन गया’

दौसा में किरोड़ी लाल ने कहा कि आज राजनीति और नेताओं को लेकर सही धारणा नहीं है। क्योंकि आजकल के नेताओं ने पॉलिटिक्स को धंधा बना लिया है। यहां उन्होंने कहा कि मुझे दूसरी बार मंत्री बनने के लिए 20 साल का वनवास काटना पड़ा। जबकि पांड्वों ने 12 साल और प्रभु श्रीराम को 14 वर्ष का वनवास काटा था। पहली बार मैं साल 2003 में मंत्री बना था और अब 2023 में बना हूं। मंत्री, विधायक, सांसद बनना मेरे जैसे व्यक्ति के लिए संतोषपूर्ण घटना नहीं है। लेकिन मैंने मेरे पूरे राजनीतिक कॅरियर में मेहनत, लगन और दृढ़ निश्चय के साथ मेहनत की है जिसका फल मुझे मिला।

दीये की रोशनी में पढ़ा

कैबिनेट मंत्री ने बच्चों के बीच अपने मन की बात रखते हुए कहा हम तो दीये तले पढ़कर आगे बढ़े हैं। इसके बाद लाइटेन आई और बिजली। पहले के मुकाबले अब कितनी सुविधाएं हो गई हैं। अब युवा पीढ़ी के पास पढ़ लिखकर अपने राज्य और देश का नाम रोशन करने का सुनहरा मौका है। मेहनत और लगन से कुछ भी काम किया जाए तो सफलता जरूर मिलती है।

यह खबर भी पढ़ें:-जनहित के कार्यों में लापरवाही और भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं…CM भजनलाल बोले-हर वादे को पूरा करेगी BJP