गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा विक्रम बराड़ गिरफ्तार, सलमान को धमकी देने वाला डकैती के मामले में था फरार

जयपुर। बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले अभिनेता सलमान खान को धमकी देने वाले गैंगस्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चौमूं पुलिस ने…

Gangster Vikram Brar Of Lawrence Bishnoi Gang Arrested | Sach Bedhadak

जयपुर। बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले अभिनेता सलमान खान को धमकी देने वाले गैंगस्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चौमूं पुलिस ने गैंगस्टर विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्रम बराड़ को पंजाब की पटियाला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस शनिवार देर रात बराड़ को चौमूं लेकर पहुंची। रविवार को आरोपी विक्रम बराड़ को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच जयपुर कोर्ट में पेश किया है, जहां से 5 दिन के रिमांड पर भेजा गया है।

बता दें कि करीब 2 साल पहले चौमूं में ज्वेलर्स की दुकान में दिनदहाड़े हुई डकैती के मामले में आरोपी विक्रम बराड़ फरार चल रहा था। इससे पहले विक्रम बराड़ ने फिल्म अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी भी आरोपी दे चुका है।

क्या था पूरा मामला

चौमूं थानाधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि करीब 3 साल पहले 11 अप्रैल 2021 को शहर के मुख्य बाजार स्थित MK संस ज्वेलर्स की दुकान पर दिनदहाड़े पिस्तौल के दम पर डकैती की वारदात हुई थी। दुकान से डकैतों ने करीब 12 लाख रुपए नकद, डेढ़ किलो सोना और डेढ़ किलो चांदी लूटी थी। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, इस मामले का मास्टरमाइंड आरोपी विक्रम बराड़ काफी समय से फरार चल रहा था, जिसको पुलिस ने पटियाला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपी सुमेर सिंह उर्फ पपल्या, शशांक पांडे, ललित सोनी, महेश कुमार, योगेंद्र सिंह मूड उर्फ मुंडिया, मनोज कुमार नेहरा, जितेंद्र कुमार बाटड, गोविंद सैनी और भूपेंद्र कुमावत को पहले गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने लूटा गया सोना और चांदी बरामद कर थी, लेकिन नकद राशि बरामद नहीं हो पाई थी।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से है संबंध

विक्रम बराड़ के खिलाफ राजस्थान के अलावा कई राज्यों में कई संगीन धाराओं में मामले दर्ज हैं। विक्रम बराड़ हनुमानगढ़ जिले का रहने वाला है, जो किसी दूसरे मुकदमे में पटियाला जेल में बंद था। आरोपी विक्रम बराड़ का लॉरेंस बिश्नोई गैंग से संबंध है। बता दें कि अभिनेता सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग के जरिए जान से मारने की धमकी मिल रही थी। कुल मिलाकर लॉरेंस बिश्नोई गैंग से भी विक्रम बराड़ के तार जुड़े हुए है। चौमूं पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

जानिए-कौन है विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्रम बराड़

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की तरह ही विक्रम बराड़ भी राजस्थान से है। विक्रम बराड़ राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले का रहने वाला है। स्कूल के बाद कॉलेज की पढ़ाई के लिए वह चंडीगढ़ गया था। यहां उसने पंजाब यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया। इसके बाद वह स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी (SOPU) से जुड़ा। उसी दौरान उसकी मुलाकात लॉरेंस बिश्नोई से हुई। लॉरेंस बिश्नोई भी छात्र राजनीति में काफी सक्रिय रहता था। बस यहीं से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और विक्रम बराड़ लॉरेंस का एकदम खास बन गया। जिसके बाद से विक्रम बराड़ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम करता है।