ज्योति मिर्धा करोड़ों की मालकिन, खुद के पास रखती है रिवाल्वर…नहीं है खुद की गाड़ी, जानें कितनी है नेटवर्थ

जयपुर। राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में वोट डाले जाएंगे। भाजपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। दोनों…

jyoti mirdha mp property lok sabha election 2024 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में वोट डाले जाएंगे। भाजपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। दोनों ही दलों ने 50 उम्मीदवारों में से 38 चेहरों को बदल दिया है। लोकसभा चुनाव 2024 में डॉ. ज्‍योति मिर्धा भाजपा उम्‍मीदवार के रूप में नागौर संसदीय सीट से चुनाव लड़ रही हैं।

ज्‍योति मिर्धा नागौर की राजनीति में कई दशक से दबदबा रखने वाले मिर्धा परिवार से हैं। नाथूराम मिर्धा की पोती हैं। इस बार ज्‍योति का मुकाबाल हनुमान बेनीवाल से है। मिर्धा लंबे समय से कांग्रेस में रहा। खुद ज्‍योति मिर्धा कांग्रेस से नागौर सांसद रही और लोकसभा चुनाव 2019 भी कांग्रेस की टिकट पर लड़ा, लेकिन राजस्‍थान विधानसभा चुनाव 2023 से कांग्रेस छोड़ भाजपा में आई और पहले विधानसभा व अब लोकसभा चुनाव में टिकट भी ले आईं। आइए कांग्रेस से बीजेपी में आई ज्योति मिर्धा के बारे में विस्तार से जानते है।

करोड़ों की मालकिन है ज्योति मिर्धा

कांग्रेस से सांसद रही ज्योति मिर्धा की कुल चल अचल संपत्ति 126 करोड़ रुपए से अधिक है। उनके तीन बैंकों में खाते हैं, जिनमें करोड़ों रुपए जमा है, लेकिन खुद की कोई गाड़ी नहीं है। लोकसभा चुनाव के नामांकन फार्म में उन्होंने अपनी संपत्ति के बारे में जानकारी दी है। जिसमें बताया कि करीब 3 किलो सोना, कई किलो चांदी के जेवरात और बर्तन हैं। उनकी अचल संपत्ति 54 करोड़ रुपए से ज्यादा की है। इसके अलावा करोड़ों रुपए का निवेश भी दर्शाया गया है।

यह खबर भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections : टिकट के लिए रचा चक्रव्यूह! पार्टी से बगावत कर रातों-रात टिकट ले आए ये नेता

सुरक्षा के लिए रखती है रिवाल्वर

ज्योति मिर्धा खुद की सुरक्षा के लिए लाइसेंसी रिवाल्वर भी रखती हैं। उन्हें भाजपा ने नागौर सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। ज्योति मिर्धा ने मंगलवार को नॉमिनेशन दाखिल कर दिया है।

दिल्ली में हुआ जन्म, MBBS किया

ज्योति मिर्धा का जन्म 1972 को दिल्ली में हुआ था। उनकी शादी नरेंद्र गहलोत से हुई। ज्योति मिर्धा ने एमबीबीएस किया है। 2009 में वे लोकसभा सांसद रही।

भाजपा से MLA का चुनाव लड़ा, अब सांसद का

बता दें कि ज्योति मिर्धा पहले कांग्रेस में थी। फिर वे भाजपा में शामिल हो गई। इसके बाद उन्होंने पहले विधायक का चुनाव लड़ा, अब वे सांसद का चुनाव लड़ रही है।