पति की हैवानियत, गला घोंट कर पत्नी और 2 साल की बेटी को मारा, गूगल पर खोजा हत्या का तरीका

जोधपुर के सैन्य आवासीय परिसर हामिदबाग में रविवार को हुई महिला और उसकी बेटी के मौत की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है।

sb 1 2023 08 02T135114.881 | Sach Bedhadak

जयपुर। जोधपुर के सैन्य आवासीय परिसर हामिदबाग में रविवार को हुई महिला और उसकी बेटी के मौत की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। हत्या के आरोप में पुलिस ने महिला के पति को गिरफ्तार किया है। आरोपी सेना का जवान है। पुलिस की पूछताछ में उसने अपनी पत्नी और बेटी की गला घोंट कर हत्या करने और फिर शवों को जलाने की बात भी स्वीकार की है। इतना ही नहीं आरोपी ने बेटी और पत्नी की हत्या से पहले कई दिनों तक गूगल और यूट्यूब पर हत्या के तरीके सर्च किए थे। आरोपी के मोबाइल से इस बात का खुलासा हुआ है। पुलिस ने आरोपी के मोबाइल को भी जब्त कर लिया है।

मृतका के परिजनों के जोधपुर पहुंचने पर दो दिन बाद मंगलवार को मृतका रूम्किमीता और उसकी पुत्री रिद्धमा के शवों का एमजीएच में दोपहर बाद पोस्टमार्टम कराया गया। एमजीएच में पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने भी पुलिस को दोनों की गला घोंट कर हत्या करने की जानकारी दी है। गिरफ्तारी के बाद भी आरोपी पुलिस को गुमराह की कोशिश में लगा रहा। लेकिन, जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया था। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई और आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

….इसलिए पत्नी को उतारा मौत के घाट

रातानाडा थानाधिकारी प्रशिक्षु आरपीएस मिनाक्षी लेगा ने रामप्रसाद की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। रविवार को घटना के बाद रातानाडा थानाधिकारी प्रशिक्षु आरपीएस मिनाक्षी लेगा सहित अन्य अधिकारियों ने रामप्रसाद से पूछताछ की थी। तब वह हर बार अपने बयान बदलता रहा। जब उसे हिरासत में लेकर पुलिस ने दुबारा सख्ती से पूछताछ की, तो उसने स्वीकार किया कि उसकी आए दिन पत्नी से लड़ाई होती थी।

वह हाई-फाई लाइफस्टाइल से जीना चाहती थी, लेकिन वह यह नहीं कर सकता था। इसको लेकर मनमुटाव चल रहा था। गत दिनों वह उसे लेकर सिक्किम भी गया था, जहां रूम्किमीता की सास से भी कहासुनी हुई थी। सोमवार को सिक्किम से रूम्किमीता और रामप्रसाद दोनों के परिजन आए, लेकिन उन्होंने किसी तरह की रिपोर्ट नहीं दी है। पुलिस ने सेना के सूबेदार की रिपोर्ट पर कार्रवाई की है। इधर, मासूम और मां दोनों का अंतिम संस्कार जोधपुर में हिंदू सेवा मंडल द्वारा कराया गया है।

पूछताछ में कबूला सच, बताया कैसे की हत्या

पूछताछ में आरोपी पति रामप्रसाद ने बताया कि वारदात से पहले उसने अपनी पत्नी रुक्मीना के साथ शराब पी थी। इसके बाद उसने पत्नी और 2 साल की बेटी रिद्धिमा की गला घोंटकर हत्या कर दी। करीब डेढ़ घंटे बाद उसने शवों को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया और शवों को जलाया।

आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने के लिए पेट्रोल डालकर बच्ची और पत्नी के हाथ-पैर जला दिए, ताकि ऐसा लगे की करंट की वजह से दोनों की मौत हुई है। आरोपी ने कूलर के तार को भी जला दिया, ताकि ऐसा लगे की शॉर्ट सर्किट की वजह से हादसा हो गया और पत्नी व बेटी की मौत हो गई। लेकिन, जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई तो पुलिस के भी होश उड़ गए।

थाने में दर्ज रिपोर्ट गलत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सच्चाई आई सामने

पुलिस के मुताबिक आरोपी रामप्रसाद ने लव मैरिज की थी। लेकिन, पत्नी के खर्चे से तंग आकर वह हत्या बन गया था। इस मामले में सूबेदार राजेश कुमार पांडेय ने रामप्रसाद पर पत्नी और बेटी को जहर देकर मारने का अंदेशा जताते हुए रातानाडा थाने में रिपोर्ट दी थी। रिपोर्ट में बताया गया था कि बच्ची और मां के मुंह से झाग निकल रहा था।

जबकि जांच में ऐसा कुछ भी सामने नहीं आया था। ऐसे में पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सारी सच्चाई सामने आ गई है और आरोपी ने भी अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में आवारा कुत्तों का आतंक… अब सिरोही के आबूरोड में 6 साल के बच्चे को नोंच-नोंचकर मार डाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *