जयपुर में 4 जगह 13 बीघा जमीन पर अवैध कॉलोनी बसाने की थी तैयारी, जेडीए ने की बड़ी कार्रवाई

राजधानी जयपुर में निजी खातेदारी की जमीन पर बिना सरकार की मंजूरी के अवैध कॉलोनी काटने वालों पर जेडीए ने नकेल कसना शुरू कर दिया है।

jda02 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर में निजी खातेदारी की जमीन पर बिना सरकार की मंजूरी के अवैध कॉलोनी काटने वालों पर जेडीए ने नकेल कसना शुरू कर दिया है। जेडीए ने शुक्रवार को अवैध कॉलोनियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने सुबह चार अलग-अलग जगह पर कार्रवाई करते हुए अवैध कॉलोनी और अतिक्रमण को ध्वस्त किया है।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जयपुर में अलग-अलग जगह 13 बीघा जमीन पर अवैध कॉलोनी बसाने की तैयारी की जा रही थी। जिसे शुक्रवार तड़के जेडीए के दस्ते ने बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है। इस दौरान जेडीए की टीम के साथ भारी मात्रा में पुलिस के जवान मौजूद रहे।

4 जगह अवैध कॉलोनियां बसाने का प्रयास विफल

उन्होंने बताया कि पहली कार्रवाई गांव बांस बिलवा में मांड्या की ढाणी में की गई। जहां पर एक बीघा कृषि भूमि पर बनाए 5 अवैध विलाज और अन्य अवैध निर्माण ध्वस्त किए। इसके बाद सांगानेर तहसील में वाटिका से बाजडोली रोड पर कार्रवाई की गई। यहां पर 5 बीघा कृषि भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाई जा रही थी। लेकिन, जेडीए की टीम ने अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चला दिया है। टीम ने इकोलॉजिकल जोन लूनियावास में 3 बीघा भूमि पर बन रही अवैध कॉलोनी के निर्माण कार्यों को ध्वस्त कर दिया है। इसके अलावा गांव रोपड़ा में कनक विहार नाम से 4 बीघा जमीन पर अवैध कॉलोनी बसाई जा रही, जिसे भी टीम ने ध्वस्त कर दिया है।

7 दिन पहले भी की थी बड़ी कार्रवाई

इससे पहले 10 मार्च को जेडीए के प्रवर्तन दस्ते ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध कॉलोनियां बसाने के प्रयास को विफल किया था। टीम ने जोन-13 और 9 में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की थी। कानोता में पुलिस थाने के पास 2 बीघा निजी खातेदारी की जमीन पर कार्रवाई की गई। वहीं, सिरोली गांव में जोन-9 में 8 बीघा जमीन पर अवैध कॉलोनी बसाने की तैयारी की जा रही थी, जिसे टीम ने विफल करते हुए रोता रोड पर भी सड़क सीमा में आ रहे अतिक्रमण हटाए थे।

ये खबर भी पढ़ें:-आसमान से निहार सकेंगे गुलाबी नगरी की खूबसूरती, आज से होगी हेलिकॉप्टर जॉय राइड की शुरुआत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *