राजस्थान में ERCP और यमुना जल समझौते को भुनाएगी BJP, लोकसभा चुनाव में बनेगा बड़ा मुद्दा!

राजस्थान में बीजेपी ने कोर कमेटी बैठक में लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति पर मंथन किया.

sach bedhadak 1 28 | Sach Bedhadak

Rajasthan Loksabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने तैयारियां तेज कर दी है जहां गुरुवार को जयपुर में बीजेपी मुख्यालय में कोर कमेटी की अहम बैठक हुई. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के हालिया दौरे के बाद दोपहर 12 बजे आयोजित की गई इस कोर कमेटी बैठक में लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति पर मंथन किया गया. जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने बैठक में तय किया कि ERCP और यमुना जल समझौते को राजस्थान में भुनाया जाएगा और लोकसभा चुनावों में पार्टी की ओर से इसे बड़ा मुद्दा बनाया जाएगा.

कोर कमेटी की बैठक में इस पर सहमति बन गई है. बता दें कि बैठक के लिए प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कोर कमेटी के सभी सदस्यों को बुलाया जहां मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल सहित बीजेपी के तमाम नेता बैठक में मौजूद रहे.

मालूम हो कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 2 दिन पहले राजस्थान के दौरे पर आए थे जहां संभागवार आयोजित बैठकों में उन्होंने मंत्रियों से लोकसभा चुनाव जीतने को लेकर तैयारियों पर कई सवाल पूछे थे. वहीं गृहमंत्री ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर कमेटी गठन नहीं किए जाने पर भी नाराजगी भी जताई थी. हालांकि इसके बाद संबंधित जिलों के मंत्रियों को तुंरत कमेटी गठित कर दी गई थी.

पानी को बड़ा मुद्दा बनाएगी बीजेपी

दरअसल लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी रणनीति पर मंथन कर रही है जहां ERCP और यमुना जल समझौते को भुनाने के लिए सहमति बनी है. वहीं बैठक के बाद पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि मिशन-25 के लिए 24 बिंदुओं पर काम किया जाएगा जहां ‘गांव चलो अभियान, लाभार्थी संवाद, स्वयं सहायता समूह, जनसंपर्क अभियान के दम पर बीजेपी राजस्थान में सभी 25 सीटों पर कमल खिलाएगी. इसके अलावा कोर कमेटी की बैठक में ERCP और यमुना जल समझौते को लेकर केंद्र और प्रदेश नेतृत्व का आभार जताया गया.

मालूम हो कि शाह ने बीते दिनों यह साफ कर दिया था कि वह राजस्थान में सभी 25 सीटें जीतना चाहते हैं जिसके लिए कोई भी गलती नहीं होनी चाहिए. वहीं शाह ने प्रदेश की 25 सीटों के लिए बनाए गए क्लस्टर प्रभारियों को साफ निर्देश दिए कि किसी भी लोकसभा सांसद के खिलाफ यदि थोड़ी भी सत्ता विरोधी लहर है तो उसकी जानकारी कर उसे तुरंत प्रभाव से खत्म करे.

मिशन-25 पर बीजेपी का फोकस

वहीं बैठक के बाद पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने बताया कि पार्टी कोर कमेटी की मीटिंग हर महीने में कम से कम दो बार होने का प्रावधान है. देश के आधुनिक चाणक्य और गृहमंत्री अमित शाह राजस्थान दौरे के दौरान लोकसभा के अंदर मिशन 25 पूरा हो, इसके लिए मूल मंत्र देकर गए हैं जिसके बाद हमारा यही लक्ष्य है कि हम हर लोकसभा के अंदर 5 लाख से ज्यादा वोट मिले और मिशन 25 पूरा हो. वहीं पूर्व उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि पार्टी की सफलता का कारण संगठन की रणनीति , कार्यकर्ताओं का परिश्रम है और इस बार 370 बीजेपी और एनडीए 400 पार करेगी.