राहुल के बर्थडे पर NSUI कार्यकर्ताओं की मैराथन, युवा कांग्रेस ने ताजा की भारत जोड़ो यात्रा की यादें

राहुल गांधी का जन्मदिन जयपुर में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने अंदाज में मनाया.

sb 1 3 1 | Sach Bedhadak

जयपुर: कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के जन्मदिन का उत्साह जयपुर में देखा गया जहां भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने अंदाज में राहुल का बर्थडे सेलिब्रेशन किया. जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह एनएसयूआई की ओर से रन फॉर लंग्स मैराथन का आयोजन किया गया जहां जयपुर में यह मैराथन रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल से शुरू होकर राजस्थान विश्वविद्यालय तक चली.

बता दें कि इस दौरान प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर इसी तरह मैराथन का आयोजन किया गया जिसमें हजारों छात्र-छात्रा शामिल हुए. वहीं उधर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर एक यात्रा निकाली और इसके बाद पीसीसी मुख्यालय में केक काटकर राहुल गांधी का जन्मदिन मनाया.

खाचरियावास ने दिए विजेताओं को पुरस्कार

वहीं एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की मैराथन को कांग्रेस नेता पुष्पेन्द्र भारद्वाज ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और समापन पर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने राजस्थान विश्वविद्यालय पहुंचकर विजेताओं को पुरस्कार बांटे. वहीं इस दौरान एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी सहित कई छात्रनेता मौजूद रहे और बारिश के दौरान भी छात्र-छात्राओं में मैराथन को लेकर काफी जोश और उत्साह देखा गया.

वहीं मैराथन खत्म होने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय के सामने कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पुरस्कारों का वितरण किया. इस मौके पर एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी युवाओं के आदर्श हैं और वह हमेशा देश के मूल मुद्दों पर राजनीति करते हुए सरकार का ध्यान आकर्षित करते आए हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी जिसे देशभर में जबरदस्त समर्थन मिला.

युवा कांग्रेस ने निकाली यात्रा

वहीं युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के जन्मदिन पर भारत जोड़ो की यात्रा की तर्ज पर एक यात्रा निकाली और पीसीसी मुख्यालय में केक काटकर जन्मदिन मनाया. यात्रा के दौरान युवा नेता सतवीर चौधरी ने कहा कि देश के युवाओं के नेता राहुल गांधी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर जयपुर में नफरत, महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ यात्रा निकाली गई और ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलने का संकल्प लिया गया.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा युवाओं के हित में किए गए ऐतिहासिक फ़ैसलों को लेकर “बूथ जोड़ों यूथ जोड़ों” अभियान के तहत युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ तक गहलोत सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाएंगे और इसके साथ ही युवाओं को कांग्रेस की विचारधारा से जोड़कर प्रदेश में फिर से कांग्रेस सरकार बनाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *