दलित युवती की हत्या पर जयपुर में बवाल, विधानसभा घेरने पहुंचे ABVP कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बरसाए डंडे

जयपुर: करौली में एक 19 साल की दलित युवती से हत्याकांड मामले में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को राजधानी जयपुर में सरकार के खिलाफ…

sb 1 2023 07 14T165420.923 | Sach Bedhadak

जयपुर: करौली में एक 19 साल की दलित युवती से हत्याकांड मामले में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को राजधानी जयपुर में सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया जहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता करीब 1.30 बजे ग्रेटर नगर निगम पर इकट्‌ठा होने के बाद विधानसभा की ओर घेराव करने के लिए आगे बढ़े. वहीं विधानसभा की ओर कूच करते ही उनका पुलिस से सामना हो गया और पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर जमकर डंडे बरसाए और लाठीचार्ज कर वहां से खदेड़ा.

बताया जा रहा है कि इस लाठीचार्ज में एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीणा समेत 12 कार्यकर्ताओं को चोट लगी है. बता दें कि एबीवीपी के कार्यकर्ता कूच के दौरान सवाई मानसिंह स्टेडियम के दक्षिण द्वार तक पहुंचे वहीं पुलिस ने बैरिकेडिंग लगातर उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माने तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया.

दंडवत होकर प्रदर्शन पर उतरे कार्यकर्ता

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने अपने प्रदर्शन की शुरूआत में दंडवत होकर विधानसभा तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे लेकिन पुलिस लगातार उनसे भिड़ती रही और काफी देर की मशक्कत करने के बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा. वहीं इसके बाद कुछ एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने फिर विधानसभा की ओर कूच करने की कोशिश की तो पुलिस ने 12 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है.

राजस्थान में कानून-व्यवस्था बदतर : होशियार मीणा

वहीं एबीवीपी के प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीणा ने कहा कि राजस्थान में कानून-व्यवस्था के बुरे हाल हैं और आए दिन किसी ना किसी जिले से बेखौफ लूट, चोरी, रेप और हत्या जैसी घटनाएं सामने आ रही है लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आंख बंद कर अपनी सरकार बचाने में लगे हुए हैं.

मीणा ने कहा कि करौली में दलित बेटी के साथ रेप कर बर्बरता पूर्वक हत्या की गई है लेकिन पुलिस प्रशासन अपराधियों को पकड़ने की बजाय इस घटना के खिलाफ आवाज उठाने वालों पर लाठियां बरसा रहा है. उन्होंने कहा कि हम इस दलित बेटी के हक की लड़ाई के लिए आखिरी सांस तक लड़ते रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *