‘किरोड़ीलाल मीणा के साथ हुआ अन्याय…’ पायलट बोले- 5 साल संघर्ष किया पर कांट-छांट कर मिला मंत्रालय

सचिन पायलट ने कहा कि किरोड़ीलाल मीणा को भजनलाल सरकार में उम्मीद के मुताबिक मंत्रालय नहीं मिला है.

sach 1 3 2 | Sach Bedhadak

Sachin Pilot on Kirodilal Meena: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट महासचिव बनने के बाद पहली बार प्रदेश पहुंचे हैं जहां बुधवार को राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा “न्याय 2024” प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में शामिल हुए. वहीं बैठक के बाद पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए पायलट ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. पायलट ने गहलोत सरकार की योजनाओं के नाम बदलने, राम मंदिर और भजनलाल सरकार में मंत्रियों के विभाग बंटवारे को लेकर भी बड़ा बयान दिया.

इस दौरान पायलट ने किरोड़ीलाल मीणा को लेकर कहा कि बीजेपी के लिए 5 साल तक संघर्ष करने वाले किरोड़ीलाल मीणा को उम्मीद के मुताबिक मंत्रालय नहीं मिला और जो मिला वो भी कांट-छांट कर दिया गया, उनके साथ न्याय नहीं हुआ. वहीं राम मंदिर को लेकर उन्होंने कहा कि ये भावनात्मक और धार्मिक मुद्दा है, इस पर राजनीति करना गलत है.

“राजस्थान में नाम बदलू सरकार”

पायलट ने इस दौरान कहा कि राजस्थान में अभी नाम बदलू सरकार है जहां हम हमेशा कहते हैं कि अपनी लकीर लंबी खींचे जब पहले सरकार थी तो राजीव जी के नाम पर जो भवन बने उनके नाम बदले गए लेकिन नाम बदलने से कुछ नहीं होता पब्लिक समझ रही है.

उन्होंने कहा कि नाम परिवर्तन से केवल यह मैसेज जाता है कि प्रतिशोध की राजनीति कर रहे हैं, नकारात्मक राजनीति कर रहे है जिसे कभी स्वीकार नहीं करना चाहिए औऱ जनता सब देख और समझ रही है.

“किरोड़ीलाल को बड़ा विभाग मिलने की थी उम्मीद”

वहीं राजस्थान में मंत्रियों के विभागों को लेकर पायलट ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी के कई नेताओं ने ज्यादा मेहनत की थी लेकिन उनकी मेहनत के हिसाब से विभाग नहीं दिए गए. उन्होंने कहा कि डॉ. किरोड़ीलाल मीणा को कृषि विभाग दिया गया है जबकि लोगों की आकांक्षा थी किरोड़ीलाल को बड़ा विभाग मिलेगा लेकिन नहीं मिला.

इसके अलावा पायलट ने बीजेपी के मंत्रियों की जुबान फिसलने के बयानों पर भी तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी के मंत्री और बड़े-बड़े लोग आज अलग-अलग तरह के बयान दे रहे हैं, जिनकी जुबान फिसल रही है, हालांकि यह बीजेपी का मामला है लेकिन ध्यान दिया जाना चाहिए.

“मेरा जब मन करेगा तब मंदिर जाऊंगा”

पायलट ने आगे राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कहा कि मुझे आस्था प्रकट करने व मंदिर दर्शन के लिए किसी न्यौते की जरूरत नहीं और मेरा जब मन करेगा तब मैं जाऊंगा. उन्होंने कहा कि देश के सभी तीर्थ में हम और हमारे साथी जाते रहते हैं और मन्दिर मामले में राजनीति करना गलत है. पायलट ने कहा कि आस्था व्यक्तिगत विषय है और हम सब भगवान राम को मानते हैं और मानते रहेंगे.