SMS में भर्ती रेप पीड़िता कोरोना पॉजिटिव, पुलिस ने 2 आरोपियों को गंजा कर घुमाया, मुख्य आरोपी के दोनों पैर कटे

जयपुर। राजधानी जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में भर्ती 25 साल की रेप पीड़िता पर हमले के 3 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। इनमें…

Attack On Rape Victim case in jaipur | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में भर्ती 25 साल की रेप पीड़िता पर हमले के 3 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। इनमें से 2 आरोपियों को गंजा कर सड़क पर घुमाया। पुलिस ने आरोपी महेश उर्फ महिपाल (22) और राहुल गुर्जर (19) को फटे कपड़े पहनाकर कोटपूतली के घंटाघर चौक मार्केट में करीब 1 किलोमीटर तक घुमाया गया। इस दौरान कोटपूतली डीएसपी रोहित सांखला और थानाधिकारी राजेश मीणा अपनी टीम के साथ डटे रहे।

उधर, रेप का मुख्य आरोपी राजेंद्र यादव भी हॉस्पिटल में भर्ती है। सोमवार सुबह करीब 7 बजे आरोपी राजेंद्र यादव ने भनक लग गई कि पुलिस उसे कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। इसके बाद राजेंद्र यादव वहां से भाग निकला। जब आरोपी राजेंद्र यादव को लगा कि अब नहीं बचेगा तो वह सुसाइड करने के लिए रेलवे ट्रैक चला गया। जैसे ही ट्रेन आई तो वह पटरियों के बीच में फंस गया। जिसके चलते उसका एक पैर कट गया। आरोपी राजेंद्र यादव के रेलवे ट्रैक पर पड़े होने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उसे हॉस्पिटल में भर्ती करवाया। वहीं दूसरे पैर पर भी चोट लगी, जिसे ऑपरेशन कर काटना पड़ा।

वहीं पीड़िता की रिपोर्ट मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे पहले SMS हॉस्पिटल में रात 12 से 1 बजे के बीच पीड़िता को सांस लेने में परेशानी होने लगी थी। परिवार ने इसकी डॉक्टरों को जानकारी दी। इस पर तीन डॉक्टरों की टीम पीड़िता के इलाज में जुट गई।

भाई ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

हॉस्पिटल में भर्ती युवती के छोटे भाई ने बताया कि मीडिया में खबर आने के बाद मुख्यमंत्री और मंत्री मिलने आए हैं। जब उसकी बहन ने पुलिस से सुरक्षा और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए थाने के चक्कर लगाए, तब किसी ने नहीं सुनी। उस दौरान थाने में बैठे पुलिस सीआई से लेकर कांस्टेबल तक उनके साथ ऐसा व्यवहार करते थे। राजेंद्र यादव अकेला अपराधी नहीं था। उसके साथ उसकी पूरी गैंग थी।

युवती के भाई ने कहा कि थाने के एएसआई को सस्पेंड कर के पुलिस ने अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ लिया है। घटना के बाद पुलिस मेरे और मेरी बहन के साथ जयपुर तक नहीं आई।

थाना पुलिस पर भी पूरी कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही उस सीआई पर भी कार्रवाई होनी चाहिए, जिसने सब कुछ जानने के बाद भी मेरी बहन की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को हटाया था। सरकार को उन सभी लापरवाह पुलिसकर्मियों पर भी एक्शन लेना चाहिए। इनकी लापरवाही से आज मेरी बहन की यह स्थिति बदमाशों ने कर दी। मेरे शरीर पर भी कई जगहों पर गम्भीर चोटें हैं।

यह है पूरा मामला

बता दें कि कोटपूतली-बहरोड़ के प्रागपुरा में 24 फरवरी की शाम 7:30 बजे दो बदमाशों ने एक रेप पीड़िता युवती और उसके भाई पर गंडासे से हमला कर दिया था। युवती पर एक के बाद एक कई वार किए गए थे। इसके बाद पीड़िता का भाई उसे जयपुर एसएमएस अस्पताल लेकर पहुंचा था। इसके बाद मुख्य आरोपी राजेंद्र यादव (33) भाग निकला था। सोमवार सुबह 7 बजे वह ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में आ गया। उसका एक पैर कट गया। दूसरे पैर पर भी चोट लगी, जिसे ऑपरेशन कर काटना पड़ा।

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

इस पूरे मामले में मुख्य आरोपी राजेंद्र यादव के एक साथी महेश उर्फ महिपाल (22) पुत्र बनवारी को शनिवार रात 1 बजे पकड़ लिया था, जो झीडा की ढाणी तन लाड़ाकाबास (पावटा) का रहने वाला है। दूसरे साथी राहुल गुर्जर (19) पुत्र प्रह्लाद निवासी झीडा की ढाणी तन लाड़ाकाबास को भी पकड़ लिया गया है। वारदात में काम ली गई पिस्टल, एक फरसा और बाइक को पहले ही जब्त कर लिया गया है। फिलहाल, पुलिस दोनों आरोपियों ने पूछताछ में कर रही है उनके साथ इस घटना में कौन-कौन लोग शामिल थे।