खैरथल : एक ही परिवार के तीन लोगों ने किया सुसाइड, पत्नी और बेटी को जहर देकर युवक ने लगाया फंदा

खैरथल। राजस्थान के खैरथल जिले में एक मुस्लिम परिवार के तीन लोगों के सुसाइड करने का मामला सामने आया है। यहां शुक्रवार सुबह एक युवक…

Husband Wife And Daughter suicide In Bhiwadi | Sach Bedhadak

खैरथल। राजस्थान के खैरथल जिले में एक मुस्लिम परिवार के तीन लोगों के सुसाइड करने का मामला सामने आया है। यहां शुक्रवार सुबह एक युवक ने अपनी पत्नी और दो मासूम बच्चियों को नशीली दवा देकर खुद ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। ज्यादा ओवरडोज से पत्नी और उसकी एक बेटी की मौत हो गई।

वहीं मृतक की बेटी अचेत अवस्था में मिली। जिसका अलवर के जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने शुक्रवार को तीनों मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। देर रात ग्रामीणों ने तीनों मृतकों का मुस्लिम रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया गया। यह घटना तिजारा थाना क्षेत्र के मालियर जट गांव की है।

तिजारा डीएसपी मुनेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे पुलिस को एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत की जानकारी मिली थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि एक टीन शेड के बने कमरे में अब्दुल रिजवान (30) पुत्र अब्दुल गनी का शव चारपाई पर पड़ा था। दूसरे कमरे में रिजवान की पत्नी सुन्नती (28) और बेटी समरीन (5) का शव चारपाई पर पड़ा हुआ मिला। रिजवान ने फंदा लगाया था, जिसे परिजनों ने पुलिस के आने से पहले ही उतार कर चारपाई पर रख दिया था।

महिला और उसकी बेटी की बॉडी के पास 2 साल की बच्ची सन्ना बेहोश ही हालत में मिली। परिजनों ने बच्ची को तिजारा अस्पताल से रेफर करवाकर अलवर जिला अस्पताल में भर्ती करवाया था। पुलिस की प्रथम दृष्टता जांच में सामने आया है कि पत्नी और उसकी बच्ची को नशीली दवा का ओवरडोज दिया गया था, जिससे उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने घटनास्थल पर एफएसएल टीम बुलाकर सैंपल लिए। तिजारा अस्पताल में पोस्टमॉर्टम करवाकर तीनों के शव परिजनों को सौंप दिए गए। रिजवान के पिता अब्दुल गनी की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

परिजनों ने बताया कि मृतक रिजवान की शादी हरियाणा के अडवर गांव की सुन्नती से हुई थी। उनके 4 बेटी और एक बेटा है। गुरुवार रात को सुन्नती एक चारपाई पर सबसे छोटी बेटी सन्ना और समरीन के साथ सोई थी। दूसरी चारपाई पर बेटी सुम्मी (7), फरीना (6) और बेटा सनीम (4) सोया हुआ था। रिजवान टीन शेड के कमरे में सोया हुआ था। उसमें दरवाजा नहीं है। दोनों तरफ खिड़कियां हैं। शुक्रवार सुबह रिजवान के बड़े भाई की पत्नी पशुओं को चारा डालने के लिए आई तो अचानक उसकी नजर टीन शेड वाले कमरे में गई। उसमें रिजवान का शव लटका दिखा। यह देख उसने शोर मचाया। परिवार के अन्य सदस्य पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

पत्नी-बच्चों को जहर खिलाकर खुद फंदे पर लटका

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि रिजवान ने सुसाइड से पहले अपनी पत्नी और दो छोटी बेटियों को नशीली दवा की ओवरडोज दी है। इसके बाद वह फंदे से लटका है। हालांकि, मेडिकल रिपोर्ट आने से ही मौत का सही कारण पता चलेगा।

बेटे की बीमारी से परेशान था रिजवान

मृतक के पिता अब्दुल गनी ने बताया कि रिजवान एक प्राइवेट कंपनी में ड्राइवर का काम करता था। पिछले काफी समय से बेटा सनीम (4) हैजे की बीमारी से ग्रस्त है। बेटे की बीमारी के कारण रिजवान नौकरी पर कम जाता था। रिजवान ने अपने बेटे के इलाज के लिए अयुष्मान कार्ड भी बनवाया था, लेकिन वहां कोई असर नहीं होने के चलते उसने कई निजी अस्पतालों से बेटे का इलाज करवाया, पर तबीयत में सुधार नहीं हुआ।

बेटे को दवाई दिलाने गया था अलवर

8 फरवरी को भी रिजवान अपने बेटे सनीम को अलवर से दवाई दिलवा कर गांव लौटा था। रिजवान के पास पैसे नहीं होने के चलते वह अपने चार भाइयों से आर्थिक मदद मांगता था। उन सभी के पास कुल 5 बीघा जमीन है, जिस पर सामूहिक खेती करते हैं। ऐसे में उनका अपना गुजर-बसर करना मुश्किल होता है। आर्थिक तंगी की वजह से उनके घर में क्लेश रहता था। वहीं एक की परिवार के तीन लोगों मौत होने से पूरे गांव में शोक छाया हुआ है। फिलहाल, पुलिस ने मृतक के पिता की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।