एस्केप चैनल के पास गिरे मकान, सच बेधड़क की खबर के बाद प्रशासन आया हरकत में

अजमेर। प्रदेश के अजमेर शहर के आनासागर एस्केप चैनल के नाले के पास मकान गिरने की खबर सच बेधड़क चैनल पर चलते ही प्रशासन हरकत…

ajmer | Sach Bedhadak

अजमेर। प्रदेश के अजमेर शहर के आनासागर एस्केप चैनल के नाले के पास मकान गिरने की खबर सच बेधड़क चैनल पर चलते ही प्रशासन हरकत में आया है। नगर निगम की महापौर, विधायक, अतिरिक्त जिला कलक्टर सहित अन्य मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों के मकानों को खाली करवाया है। सच बेधड़क चैनल ने सुंदर विलास स्थित नाले के पास मकान के गिरने की एक्सक्लूसिव खबर प्रसारित की। जिसके बाद अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेंद्र सिंह सिसोदिया, नगर निगम के अधिकारी, पुलिस और एसडीआरएफ की टीम तुरंत मौके पर पहुंची।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर नाले के पास स्थित 12 मकानों को चिन्हित कर खाली करवा दिया गया, वहीं सभी को माली भवन में शिफ्ट करवा दिया गया है। वहीं नगर निगम की उपायुक्त दिव्या चौधरी ने कहा कि एस्केप चैनल को बंद करवा दिया है। वहीं आस पास के लोगों को नोटिस देकर मकान खाली करवाए जिससे कि कोई जनहानि नहीं हो। विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि मकान गिरने की खबर मिलते ही वह मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों से इसकी जानकारी ली। देवनानी ने अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया।

वहीं निगम की महापौर ब्रजलता हाड़ा ने कहा कि क्षेत्र का बारीकी से जायजा लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया है। स्थानीय लोगों ने पूर्व में भी शिकायत देने की बात कही है, जिसकी जांच करवाकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। वहीं स्थानीय निवासी विकास शर्मा ने कहा कि प्रशासन को दिसंबर माह से नाले की जर्जर दीवार के संबंध में शिकायत की जा रही है। इसके बावजूद किसी ने ध्यान नहीं दिया, यही कारण है कि निगम के रिटायर्ड अधिकारी ईश्वर वर्मा के मकान का पिछला हिस्सा और अन्य दो मकानों के हिस्से भी नाले में गिर गए। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन प्रशासन अपनी जेब भरने में व्यस्त है और स्थानीय लोगों को खासी परेशानी हो रही है। प्रशासन किसी हादसे का इंतजार कर रहा है। आज अधिकारियों को स्थानीय लोगों ने जमकर खरी खोटी सुनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *