स्वास्थ्य विभाग के कार्मिक अब ड्यूटी समय में नहीं हो सकेंगे नदारद, फिर शुरू होगी बायोमेट्रिक से हाजिरी

रिपोर्टर-नवीन वैष्णव : अजमेर। वैश्विक महामारी कोविड-19 के बाद सरकारी विभागों में बंद की गई बायोमेट्रिक मशीन को फिर से शुरू करने की तैयारी में…

1234 6 | Sach Bedhadak

रिपोर्टर-नवीन वैष्णव : अजमेर। वैश्विक महामारी कोविड-19 के बाद सरकारी विभागों में बंद की गई बायोमेट्रिक मशीन को फिर से शुरू करने की तैयारी में चिकित्सा विभाग जुट गया है। विभाग की ओर से प्रदेशभर से बायोमेट्रिक मशीनों की स्थिति की रिपोर्ट मांगी जा रही है। जल्द ही कार्मिकों की हाजिरी बायोमेट्रिक से शुरू की जाएगी।

अजमेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनुज कुमार पिंगोलिया ने सच बेधड़क को बताया कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए बायोमेट्रिक मशीनों को बंद किया था। अब राज्य सरकार इसे पुनः शुरू करने जा रहा है। बायोमेट्रिक मशीन के संबंध में विभाग की ओर से रिपोर्ट मांगी गई है।

आधी से ज्यादा मशीनें खराब…

बता दें कि अजमेर जिले में कुल 144 इंस्टीट्यूट है। जिनमें से 50 बायोमेट्रिक मशीन पूरी तरह से ठीक है, जबकि 78 खराब है। वहीं 20 फेस रीडिंग मशीन वर्किंग है, तो 13 तकनीकी कारणों के चलते बंद है। डॉ. पिंगोलिया ने कहा कि उनकी ओर से एएमएस सिस्टम के जरिए कार्मिकों की हाजिरी लेने का सुझाव भी दिया गया है।

इसके जरिए कार्मिकों को ड्यूटी समय में वहां रुकना ही होगा और इसका लाभ सीधा आमजन को मिल पाएगा। अब देखना यह होगा कि आखिर कब तक बायोमेट्रिक मशीन शुरू हो पाती है और ड्यूटी समय में गायब रहने वाले कार्मिकों पर लगाम लगती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *