‘न रोजगार, न बिजली, न स्वास्थ्य की चिंता…’ आप कहना क्या चाहते हैं? डोटासरा ने CM के भाषण पर ली चुटकी

Govind Singh Dotasra : राजस्थान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सीएम भजनलाल के विधानसभा में दिए गए भाषण पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि सरकार के पास कोई विजन ही नहीं है।

govind singh dotasra | Sach Bedhadak

Govind Singh Dotasra :राजस्थान के महामहिम राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण पर बहस के बाद मंगलवार को सरकार ने अपना जवाब दिया। जहां सीएम भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री के तौर पर पहली बार विधानसभा में अपना पक्ष रखा। सीएम ने कांग्रेस के पर्ची सरकार के तंज पर पलटवार करते हुए कहा कि हमारी सरकार न पर्ची की है न खर्ची की यह सरकार से धरती की है और धरती पुत्रों की है। भजनलाल ने विपक्ष के हर सवाल का सटीक जवाब दिया। लेकिन विपक्ष को सीएम का ये भाषण रास नहीं आ रहा है। राजस्थान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बुधवार को भजनलाल शर्मा के भाषण पर चुटकी लेते हुए विधानसभा में दिए गए भाषण को लच्छेदार बताया।

‘सरकार को पास कोई विजन नहीं’

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मुख्यमंत्री के भाषण पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भजनलाल शर्मा ने लच्छेदार भाषण तो दिया पर बात एक भी काम की नहीं की। उन्होंने ऐसे भाषण दिया जैसे बड़ी चौपड़ पर भाषण दे रहे हैं। सीएम हमेशा आंकड़ों और तथ्यों के आधार पर बात करते हैं, लेकिन उनके भाषण में कोई दम नहीं था न ही बातों में कोई विजन था। सीएम साहब ने अपने भाषण में इस बात का कोई जिक्र नहीं किया हम ये नई योजना ला रहे हैं, या इन योजनाओं में हम संसोधन कर रहे हैं।

‘योजनाओं का बुरा हाल’

डोटासरा ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनते हुए ‘मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना’ का बुरा हाल हो गया है, किसी का इलाज नहीं हो रहा है। इंग्लिश मीडियम स्कूलों पर तलवार लटक रही है पर सीएम साहब ने एक भी शब्द इन पर नहीं बोला। बीजेपी ने तो पेपर लीक की रट लगा रही है। पेपर लीक मामले में जिससे जांच कराए उसे कराए पर बेरोजगारों को रोजगार कैसे देंगे इस पर कोई जवाब नहीं दिया। सीएम साहब अपनी पार्टी के दो-तीन वरिष्ठ नेताओं की तरफ देखते हुए भाषण दे रहे थे जो उनकी कुर्सी पर आना चाहते थे। वो उनके दिखा रहे थे कि मुझे कमजोर मत समझो मत अच्छा भाषण दे सकता हूं।

न रोजगार न गुड गर्वनेंस तो क्या?

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा आप न रोजगार, न गुड गर्वनेंस, न बिजली और न लोगों के स्वास्थ पर कोई बात करना चाहते हैं तो आप कहना क्या चाहते हैं। सरकार के पास अगले 5 साल का कोई विजन नहीं है। ऐसे राज्य कैसे आगे बढ़ेगा। ऐसे लच्छेदार भाषण देने से सरकार नहीं चलती। राजस्थान की जनता सब समझ रही है।