IND vs ENG : Sarfaraz Khan को भज्जी की वॉर्निंग, कहा- कोहली के लौटने से पहले कर दो रनों की बरसात

IND vs ENG : भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारत बनाम इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट मैच से पहले सरफराज खान…

harbajan Singh 01 2 | Sach Bedhadak

IND vs ENG : भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारत बनाम इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट मैच से पहले सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को चेतावनी दी है। हरभजन सिंह ने कहा, अगर सरफराज को खेलने का मौका मिले तो उसे अधिक से अधिक फायदा उठाएं। लगातार 3 रणजी ट्रॉफी सीजन में रनों की बरसात करने वाले सरफराज को आखिरकार भारतीय टेस्ट स्क्वॉड में जगह मिली है। भारत बनाम इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए है। जिसके बाद सरफराज खान और सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया। इनके अलावा टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली निजी कारणों की वजह से पहले दो टेस्ट मैचों के लिए सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। भज्जी ने कहा है कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में यदि सरफराज मौके को बेकार करते हैं, तो ऐसे में शायद ही उन्हें दूसरा मौका मिल पाये।

यह खबर भी पढ़ें:– IND vs ENG : रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन, टीम इंडिया का स्टार ऑलराउंडर हुआ चोटिल, दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध

भज्जी ने सरफराज खान को दी ये सलाह
हरभजन सिंह ने कहा, सरफराज खान को इस मौके का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाना ही होगा क्योंकि जब टीम इंडिया में कोहली लौटेंगे, तो किसी ना किसी खिलाड़ी का टीम से बाहर होना तय है, तो ऐसे में उनके पास मौके को बेकार जाने देने का भी मौका नहीं है। क्योंकि सरफराज खान ने इसके लिए कड़ी मेहनत की है और डोमेस्टिक क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं। दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड में 2 अनकैप्ड बैटर हैं। एक रजत पाटीदार और दूसरे सरफराज खान है।

sarfraz khan 01 1 | Sach Bedhadak

इंग्लैंड ने 28 रनों से जीता था हैदराबाद टेस्ट
बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। हैदराबाद में खेले गए टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम 202 रनों पर सिमट गई थी। वहीं केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के चोटिल होने से भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं, ऐसे में विशाखापट्‌टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम थोड़े दबाव में भी होगी। अब देखने की बात यह होगी कि क्या दूसरे टेस्ट में सरफराज खान को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाती है या नहीं!

Sarfaraz Khan को मिल सकता है डेब्यू
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक एक्स्ट्रा खिलाड़ी सौरभ कुमार (Saurabh Kumar) को भी टीम में शामिल किया है। जबकि टीम में पहले से शामिल आवेश खान (Avesh Khan) टच में रहेंगे, जो वर्तमान में मध्यप्रदेश के लिए खेल रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच सबसे पड़ी खुशखबरी स्टार प्लेयर सरफराज खान के लिए आई है। उन्हें भी टीम में जगह मिली है। लेकिन फैंस यह बात जानते को लेकर उतावले है कि सरफराज खान को दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की उम्मीदें काफी ज्यादा है। अगर सरफराज खान को मौका मिलता है, तो यह उनका अंतरराष्ट्रीय इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू मैच होगा।

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर/कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

image 27 | Sach Bedhadak

दूसरे टेस्ट के लिए भारत का स्क्वॉड:-
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार।