सरकारी बाबू ने बहन की शादी के कार्ड पर लिखवाया-आएगा हनुमान बदलेगा राजस्थान, SDM ने दिया नोटिस

राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनेताओं के प्रति समर्थकों की दीवानगी सिर चढ़कर बोल रही है।

image 2023 05 12T121644.869 | Sach Bedhadak

Hanuman Beniwal : जोधपुर। राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनेताओं के प्रति समर्थकों की दीवानगी सिर चढ़कर बोल रही है। अब तक लोग घर और दुकानों के सामने ही अपने पसंदीदा नेता की फोटो लगाया करते थे। लेकिन, निजी कार्यक्रमों में भी राजनीतिक सजावट दिखने लगी है। आरएलपी प्रमुख और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के समर्थकों की कुछ ऐसी ही दीवानगी एक बार फिर देखने को मिली है। हालांकि, समर्थक को नेता के प्रति ये दीवानगी उस वक्त भारी पड़ गई, जब प्रशासन ने उसे नोटिस थमा दिया।

शादी के कार्ड पर हनुमान बेनीवाल की फोटो

दरअसल, जोधपुर के शेरगढ़ में शहीद दमाराम की बेटी की शादी 10 मई को हुई थी। सरकारी बाबू केशाराम जाखड़ ने अपनी बहन की शादी के कार्ड छपवाए थे। शादी के कार्ड पर हनुमान बेनिवाल की फोटो छपी थी। जिस पर लिखा हुआ था कि आएगा हनुमान बदलेगा राजस्थान। ऐसे में यह चर्चा का विषय बन गया और सरकारी बाबू पर शादी के कार्ड के जरिये हनुमान बेनीवाल का प्रचार-प्रसार करने का आरोप लगा। इस पर एक्शन लेते हुए शेरगढ़ एसडीएम ने शेरगढ़ उपखंड कार्यालय में तैनात कनिष्ठ लिपिक केशाराम जाखड़ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

एसडीएम ने सरकारी बाबू को भेजा नोटिस

एसडीएम की ओर से जारी नोटिस में लिखा कि शेरगढ़ उपखंड कार्यालय में तैनात कनिष्ठ लिपिक केशाराम जाखड़ के पास चुनाव जैसी महत्वपूर्ण शाखा है। जिसके कार्मिक आप है तथा वर्तमान में 6 ग्राम पंचायत में उप चुनाव का कार्यक्रम संचालित है। जिसकी पहले से जानकारी होने के बावजूद आरएलपी. के प्रचार करते हुए आपने अपनी बहन की शादी के कार्ड में आयेगा हनुमान बदलेगा राजस्थान का स्टीकर लगा रखा है। जबकी चुनाव शाखा में कार्यरत होने के कारण आप किसी एक दल का चुनावी प्रचार-प्रसार राज्य निर्वाचन आयोग की आचार संहिता की पालना में नहीं कर सकते। उप चुनावों को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा 5 मई से सम्पूर्ण क्षेत्रों में आचार संहिता लागू है। ऐसे में एसडीएम कार्यालय में पेश होकर अपना जवाब दे, अन्यथा आपके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

पहले भी नेता के प्रति समर्थक की दीवानगी आई थी सामने

हालांकि, आरएलपी प्रमुख और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के प्रति समर्थकों की दीवानगी का यह पहला मामला नहीं है। ऐसा ही मामला इसी महीने में नागौर जिले के लाडनूं तहसील के सुनारी गांव में सामने आया था। जहां टीकूराम सांसद बेनीवाल ने अपनी शादी के कार्ड पर भगवान गणेश के साथ नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की भी फोटो छपवाई थी। इस कार्ड पर छपी हनुमान बेनीवाल की फोटो के साथ एक स्लोगन भी लिखा गया है। जिस पर लिखा है कि ‘आएगा हनुमान बदलेगा राजस्थान’। यह शादी का कार्ड लोगों में खूब चर्चा का विषय बना था।

ये खबर भी पढ़ें:-पायलट की जनसंघर्ष यात्रा के बीच राजस्थान प्रभारी रंधावा ने दिल्‍ली में बुलाई मीटिंग, सरकार रिपीट सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *