जोधपुर में लगी भीषण आग से मची अफरा-तफरी, 1 दर्जन से ज्यादा गाड़ियों ने 6 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू

शहर के बासनी औद्योगिक क्षेत्र में एम्स अस्पताल के सामने एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में देर रात भीषण आग लग गई।

fire04 | Sach Bedhadak

Handicraft Factory Fire : जोधपुर। शहर के बासनी औद्योगिक क्षेत्र में एम्स अस्पताल के सामने एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में देर रात भीषण आग लग गई। आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। लेकिन, तब तक आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। ऐसे में और दमकल की गाड़ियां मौके पर बुलानी पड़ी। आखिरकार, फायर ब्रिगेड की 1 दर्जन से ज्यादा गाड़ियों की मदद से दमकल कर्मियों ने करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। गनीमत रही कि आग के चलते कोई जनहानि नहीं हुई।

जानकारी के मुताबिक शहर के बासनी औद्योगिक क्षेत्र में एम्स अस्पताल के सामने गली नंबर 10 में स्थित एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में देर रात 11.30 बजे अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। इससे पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सूचना मिलते ही बासनी थाना पुलिस और दमकल के कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। लेकिन, आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद बासनी, शास्त्री नगर, एयर फोर्स, बोरानाडा और नागोरी गेट कार्यालय से दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया।

सूचना मिलते ही करीब 1 दर्जन से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दमकलों ने देर रात तक 20 से ज्यादा फेरे लगाए। बुधवार तड़के 5.30 बजे आग पर काबू पाया गया। हालांकि, फैक्ट्री में बड़ी संख्या में सूखी लकड़ी और केमिकल होने के कारण आग पर काबू पाने में दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

आग ने लिया विकराल रूप, खाली कराई फैक्ट्री

हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री सूखी लकड़ियां होने के साथ ही पॉलिश्ड आइटम रखे हुए थे। रात को हवा की गति तेज होने से आग तीव्रता से फैली और पूरी फैक्ट्री को अपनी जद में ले लिया। आग की भयावहता को देखते हुए आसपास की फैक्ट्रियों को भी खाली करवाया गया। आग की लपटें और धुंआ 3 किलोमीटर दूर से भी देखा जाने लगा। हालांकि, गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।

ये खबर भी पढ़ें:-केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री बोले-देश में बिजली की कमी नहीं, प्रदेश सरकार की नाकामी से बिजली संकट से जूझ रहे लोग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *