धौलपुर में आग से जिंदा जली 7 साल की मासूम, दाे बच्चे बचकर निकले, लाखों का सामान जलकर खाक

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर में आग लगने से सात साल की मासूम बच्ची जिंदा जल गई। वहीं 2 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।…

New Project 2023 05 21T194818.794 | Sach Bedhadak

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर में आग लगने से सात साल की मासूम बच्ची जिंदा जल गई। वहीं 2 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को बचाने का प्रयास किया, लेकिन भीषण आग लगी होने के चलते अंदर घुसने में विफल रहे। आग से घर में रखा लाखों रुपए का सामान भी जलकर राख हो गया।
यह घटना दिहोली थाना क्षेत्र के अतरोली गांव की है।

दिहोली थाने के हेड कांस्टेबल योगेन्द्र शर्मा ने बताया कि अतरोली गांव में सूखा लोधी और उसके भाई मुकेश लोधी के घर में आग लगने की जानकारी मिली थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे। उन्होंने बताया कि मकान के अंदर मासूम गिरजा (7) पुत्री मुकेश घर के अंदर मौजूद थी। कांस्टेबल ने कंबल ओढ़कर अंदर जाने की कोशिश की, लेकिन आग की तेज लपटों के कारण वह अंदर नहीं जा सके। काफी देर बाद आग पर काबू पाने के बाद मासूम को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक वह बुरी तरह जल चुकी थी। गंभीर हालत में उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने मासूम को मृत घोषित कर दिया गया।

आग लगते ही दो बच्चे बाहर निकले…

हेड कांस्टेबल योगेंद्र शर्मा ने बताया कि जिस समय घर में आग लगी थी। उस समय घर में तीन बच्चे मौजूद थे। दो बच्चों को मुकेश ने समय रहते बाहर निकाल लिया, लेकिन उसकी एक बेटी आग की लपटों के बीच फंस गई। जिससे उसकी मौत हो गई।

करीब 2 घंटे में बाद आग पर काबू पाया…

रविवार दोपहर करीब 12 बजे लगी आग पर दो घंटे बाद काबू पाया जा सका। घर में आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। हादसे में पीड़ित के घर में रखा करीब 8 लाख रुपये का घरेलू सामान और अनाज भी जलकर खाक हो गया। पुलिस आग के कारणों की जांच की जा रही है।

(इनपुट-राहुल शर्मा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *