‘मोदी के चेहरे पर जीतेंगे चुनाव…’ वाले बयान पर कांग्रेस का पलटवार, यह अमित शाह की गलतफहमी

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री को यह गलतफहमी है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़कर भारतीय जनता पार्टी संसद की 300 सीटें जीत सकती है।

govind singh dotasra

जयपुर। उदयपुर में शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह की सभा के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर पलटवार किया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री को यह गलतफहमी है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़कर भारतीय जनता पार्टी संसद की 300 सीटें जीत सकती है। जबकि हिमाचल, पंजाब और हाल ही में हुए कर्नाटक चुनाव में मोदी के चेहरे पर वोट नहीं मिलने की बात सच साबित हुई है। जब से विपक्षी दलों ने एकता के साथ पटना में मीटिंग की है। भारतीय जनता पार्टी के नेता बौखला कर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। 

पीसीसी चीफ ने शाह के उदयपुर में दिए भाषण पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा ने ध्रुवीकरण की राजनीति करने के लिए कन्हैयालाल हत्याकांड का मुद्दा उठाया। ताकि राजस्थान में धार्मिक उन्माद का वातावरण बना सके। उन्होंने कहा कि मणिपुर जल रहा है। वहां लोग परेशानी में हैं, लेकिन प्रधानमंत्री विदेश दौरे कर रहे हैं और भाजपा नेता धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए राजस्थान आ रहे हैं। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने वंशवाद के आरोपों का दिया जवाब

 शुक्रवार को अमित शाह ने सभा में कांग्रेस पर वंशवाद की राजनीति का आरोप लगाया। इसके जवाब में डोटासरा ने कहा कि क्या भाजपा वाले यह घोषणा कर सकते हैं, वो नेताओं के परिवार के सदस्यों को चुनाव में टिकट नहीं देंगें। डोटासरा ने कहा कि क्या भाजपा नेता कह सकते हैं कि किसी भी राज्य में किसी भी नेता के बेटे, रिश्तेदार या पत्नी को कभी टिकट नहीं देंगे। अगर कर सकते हैं तो पहले यह घोषणा करके अमल कीजिए और उसके बाद वंशवाद जैसे सवाल उठाएं। डोटासरा ने उन भाजपा नेताओं के बेटे-बेटियों के नाम बताए जो राजनीति में हैं और पार्टी से पूछा कि क्या चुनाव में इन नेताओं को टिकट नहीं दिया जाएगा। 

ईआरसीपी पर शाह ने एक शब्द नहीं बोला 

डोटासरा ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जल जीवन मिशन के कार्यों को आधार बनाकर केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री की पीठ थपथपाई, लेकिन भूल गए कि राजस्थान की भौगोलिक स्थिति और क्षेत्रफल के कारण राजस्थान प्रदेश को विशेष पैकेज मिलना चाहिए था। ईआरसीपी पर शाह ने एक शब्द नहीं बोला।

जनता हमारे काम से खुश और भाजपा बौखलाई: राठौड़

राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष और राज्य मंत्री धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार रिपीट होगी और हमारी पार्टी 150 से ज्यादा सीटें लाकर वापस सत्ता पर काबिज होगी। राठौड़ ने कहा कि भाजपा सिर्फ लोगों को भ्रमित और नफरत की राजनीति करती है। भाजपा का काम प्रदेश में सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ना है, लेकिन हम उनके इन मंसूबों को कभी भी कामयाब नहीं होने देंगे।

चुनाव से पहले ही भाजपा में मुख्यमंत्री बनने के लिए कलह और घमासान शुरू हो गया है। भाजपा के नेताओं के बीच भावी मुख्यमंत्री बनने की होड़ मची हुई है, जो जग जाहिर है। केंद्र सरकार की महंगाई और बेरोजगारी से प्रदेश ही नहीं वरन देशवासी प्रताड़ित हैं। जो भारतीय जनता पार्टी को सबक सिखाने का मन बना चुके हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व और मार्गदर्शन में राज्य सरकार के मंत्री और विधायक प्रशासनिक तालमेल से बेहतरीन कार्य कर प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं। 

ये खबर भी पढ़ें:-कर्मचारियों के लिए राहत की खबर, अब साल में 2 बार बढ़ेगी तनख्वाह, मंत्रिमंडल बैठक में लिया अहम फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *