जानलेवा हमले के बाद दिव्या मदेरणा ने राजस्थान सरकार से मांगी सुरक्षा, अजय माकन ने कड़ी कार्रवाई की मांग की 

जोधपुर। कांग्रेस की ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा पर हुए जानलेवा हमले को लेकर प्रदेश की सियासत में उबाल है। भोपालगढ़ को ऑपरेटिव मार्केटिंग सोसाइटी चुनाव…

दिव्या मदेरणा

जोधपुर। कांग्रेस की ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा पर हुए जानलेवा हमले को लेकर प्रदेश की सियासत में उबाल है। भोपालगढ़ को ऑपरेटिव मार्केटिंग सोसाइटी चुनाव के दौरान अपने ऊपर हुए हमले से भड़कीं दिव्या मदेरणा ने राजस्थान सरकार से सुरक्षा की मांग की है।

एक महिला को पर्चा उठाने से रोका गया, हिंसा की गई 

दिव्या मदेरणा ने कहा कि जीत और हार में सिर्फ 1 वोट का फासला था। मैंने एसपी को हमले की साजिश पर चुनाव की संवेदनशीलता का घटना से पहले ही बता दिया था। इसके बाद में जोधपुर SP की प्रदान की गई भारी पुलिस सुरक्षा में उम्मीदवार का पर्चा वापस लेने के लिए उनके साथ भोपालगढ़ गई थी। उस दौरान मेरे साथ भारी पुलिस बल भी तैनात था लेकिन बावजूद इसके प्रत्याशी को पर्चा उठाने से रोकने और एक महिला विधायक पर हमला करने का दुस्साहस किया गया।

यह सभी ने देखा है कि किस हद तक इस चुनावी रंजिश ने हिंसा का रूप लिया। दिव्या ने कहा कि मेरी सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी है। मैं एक महिला हूं और सार्वजनिक जीवन में हूं। भविष्य में दुर्घटना के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाए।

बता दें कि वोटिंग में मदेरणा गुट को जीत मिली थी,जिसससे दिव्या मदेरणा और पाली के पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ के समर्थक आमने-सामने हो गए। समर्थकों में जमकर लाठी-डंडे चले। यहां तक कि दिव्या मदेरणा जिस गाड़ी में बैठी हुई थी उस गाड़ी पर उपद्रवियों ने लाठी-डंडे तक बरसाए। 

पाली के पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ के समर्थकों ने किया था हमला

आरोप है कि बद्रीराम जाखड़ के ड्राइवर नारायण राम ने दिव्या की गाड़ी जिसमें वह बैठी हुई थी उसमें डंडे लाठी से हमला करवाया। इसका वीडियो भी जारी हुआ है। जिसमें देखा जा सकता है कि लोगों की भीड़ दिव्या की गाड़ी पर ताबड़तोड़ हमले कर रही है। इसके बाद समर्थकों ने पथराव भी किया लेकिन गनीमत रही कि दिव्या को गाड़ी के भीतर होने से चोट नहीं आई। इसके बाद पुलिस सुरक्षा में दिव्या दोबारा समर्थकों के पास पहुंची। 

मदेरणा के गुट के समर्थक अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बने

बता दें कि इस चुनाव में मदेरणा गुट का दबदबा रहा। कॉपरेटिव चुनाव में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद पर उनके समर्थकों ने जीत हासिल की। चुनाव को देखते हुए पहले ही बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था लेकिन दिव्या पर हुए हमले से यह साफ-साफ जाहिर हो गया कि पुलिस के किए गए सारे इंतजामात फेल हो गए। 

माकन ने कार्रवाई की उठाई मांग 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने दिव्या मदेरणा पर हुए हमले को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने दिव्या पर हुए हमले को लेकर कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि लोकप्रिय कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा पर हमला करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करता हूं लोकतांत्रिक प्रणाली में राजनीतिक हिंसा की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। हिंसा और नफरत फैलाने वालों के खिलाफ कठोर कदम उठाया जाना चाहिए।

पायलट ने भी की निंदा 

सचिन पायलट ने भी कहा कि ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा पर हुए हमले की घोर निंदा करता हूं। लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। हमारा प्रदेश प्रेम और भाईचारे एकता के विख्यात है। ऐसे में हमें राजनीति में सभी का मान सम्मान करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *