ACB ने एक और भ्रष्टाचारी पर कसा शिकंजा, संभागीय आयुक्त का बाबू 95 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

एसीबी की टीम ने राजस्थान में एक और भ्रष्टाचारी पर शिकंजा कसा है। एंटी करप्शन ब्यूरो यानी एसीबी की टीम ने बुधवार को अजमेर के संभागीय आयुक्त कार्यालय में बड़ी कार्रवाई की।

image 2023 04 05T170903.264 | Sach Bedhadak

Ajmer Bribery Case : अजमेर। एसीबी की टीम ने राजस्थान में एक और भ्रष्टाचारी पर शिकंजा कसा है। एंटी करप्शन ब्यूरो यानी एसीबी की टीम ने बुधवार को अजमेर के संभागीय आयुक्त कार्यालय में बड़ी कार्रवाई की। एसीबी ने संभागीय आयुक्त के बाबू को 95 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोप है कि संभागीय आयुक्त के बाबू याकूब ने परिवादी की पेंडिंग विभागीय कार्रवाई पूरी करवाने के एवज में एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। जिसमें से 5 हजार रुपए बाबू पहले ही ले चुका था। डीआईजी समीर सिंह के निर्देश पर अजमेर एसीबी ने ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया।

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि एसीबी की एसयू अजमेर टीम को परिवादी ने शिकायत दी कि विभागीय कार्यवाही में दिए गए दण्डादेश की अपील में निर्णय पक्ष में करवाने की एवज में संभागीय आयुक्त कार्यालय में कार्यरत बाबू याकूब बक्श 1 लाख 50 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है।

95 हजार रूपए की रिश्वत लेते धरा बाबू

एसीबी अजमेर के उप महानिरीक्षक पुलिस समीर कुमार सिंह के सुपरवीजन में एसीबी एसयू अजमेर टीम के उप अधीक्षक पुलिस राकेश वर्मा के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन करवाया गया। शिकायत सही पाए जाने पर बुधवार को एसीबी की टीम ने ट्रैप कार्रवाई करते हुए संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा के रीडर याकूब बक्श पुत्र अली बक्श निवासी भूणाबाय, थाना सिविल लाईन्स, अजमेर को परिवादी से 95 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी पहले ही ले चुका था 5 हजार की रिश्वत

उल्लेखनीय है कि आरोपी रीडर ने शिकायत के सत्यापन के दौरान ही परिवादी से 5 हजार रुपए की रिश्वत राशि के रूप में वसूल कर लिए थे। फिलहाल, डीआईजी समीर सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है। वहीं, एसीबी की टीम आरोपी के आवास और अन्य ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई है।

कल एसीबी ने पटवारी पर कसा था शिकंजा

इससे पहले मंगलवार को नागौर एसीबी की टीम ने ढिंगसरा पटवारी कुलदीप विश्नोई को 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। पटवारी ने मुआवजा राशि दिलाने के नाम पर पीड़ित से दलाल के जरिए 16 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। जिस पर नागौर एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए ढींगसरा पटवारी कुलदीप विश्नोई और दलाल सुरेश राम को रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैप किया था।

ये खबर भी पढ़ें:-ट्रैक्टर की टक्कर से टैंपू में सवार 2 लोगों की मौत, आधा दर्जन घायल, लावणी करने खेत पर जाते समय हुआ हादसा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *