मानहानि केस में गहलोत की दिल्ली कोर्ट में पेशी, मजिस्ट्रेट ने पूछा, केस की जानकारी है? CM बोले- ‘यस’

मजिस्ट्रेट ने सीएम अशोक गहलोत से पूछा कि आपको इस केस की जानकारी है? तो गहलोत ने दो बार कहा, ‘यस।’ अगली सुनवाई 21 अगस्त को होगी। बता दें, गहलोत ने शेखावत पर संजीवनी घोटाले में लिप्त होने का आरोप लगाया था

Ashok Gehlot 2 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली/ जयपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा दायर आपराधिक मानहानि के मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिल्ली की एक कोर्ट में आरोपी के तौर पर पेश हुए। राजस्थान में पहली बार किसी मुख्यमंत्री की कोर्ट में पेशी हुई है। दिल्ली के एसीएमएम हरजीत सिंह जसपाल ने गहलोत की उपस्थिति यह देखते हुए दर्ज की कि सेशन कोर्ट ने उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पेश होने की अनुमति दी थी।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan: चुनावों से पहले बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 20 IAS-24 IPS बदले…नए जिलों को मिले कलेक्टर-एसपी

जब मजिस्ट्रेट ने सीएम गहलाेत से पूछा कि आपको इस केस की जानकारी है? तो गहलोत ने दो बार कहा, ‘यस।’ अगली सुनवाई 21 अगस्त को होगी। बता दें, गहलोत ने शेखावत पर संजीवनी घोटाले में लिप्त होने का आरोप लगाया था। यह ‘घोटाला’ संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी द्वारा कथित तौर पर हजारों निवेशकों के साथ लगभग 900 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने से संबंधित है। इधर सत्र न्यायाधीश ने कार्रवाई के खिलाफ गहलोत की अर्जी पर मामले को 19 अगस्त को आगे की सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है।

SOG ने जो सूचना दी, मीडिया को बताई

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीसी के जरिए कोर्ट से कहा कि उन्हें एसओजी ने जो सूचना दी, उसी आधार पर मीडिया को बातें शेयर की हैं।

‘फलोदी जाना था, लेकिन कोर्ट में पेश हुआ’

मुख्यमंत्री ने जयपुर के बिड़ला सभागार में एक कार्यक्रम में कहा कि उनका नवगठित जिले (फलोदी) के उदघाटन समारोह में भाग लेने के लिए फलोदी जाने का कार्यक्रम था, लेकिन वह नहीं जा सके , क्योंकि उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अदालत के सामने पेश होना था। मेरे खिलाफ गजेंद्र शेखावत ने मानहानि का मुकदमा दायर किया है। मैं वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोर्ट में पेश हुआ। इसके साथ ही गहलोत ने एक बार फिर केंद्रीय मंत्री और उनके परिवार के सदस्यों पर संजीवनी क्रेडिट सहकारी सोसाइटी घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया।

यह खबर भी पढ़ें:-‘मोदी को देख नहीं लगता वो देश के PM हैं’ गहलोत बोले- मैं राजस्थान का प्रथम सेवक, काम पर लड़ूंगा चुनाव

‘पीड़ितों का कोई भला हो तो जेल जाने को तैयार’

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि शेखावत ने उनके खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज कराई है। इससे पीड़ितों का कोई भला होता है तो मैं जेल जाने को भी तैयार हूं। कई पीड़ितों ने मुझसे मुलाकात की और बताया है कि कै से उनकी मेहनत की कमाई सोसाइटी के लोगों द्वारा ठग ली गई है। उन्होंने दावा किया कि जोधपुर से सांसद शेखावत के पास इथियोपिया में फार्म हाउस और संपत्तियां हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि इसमें किसका पैसा लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *