मोनू मानेसर पर 2 राज्यों में छिड़ी बहस! ‘हिंसा रोकने में नाकाम रहे हरियाणा CM’ गहलोत ने किया पलटवार

हरियाणा में भड़की हिंसा के बाद अब मोनू मानेसर को लेकर दो राज्यों के बीच बहस छिड़ी हुई है।

CM Ashok Gehlot 2 | Sach Bedhadak

जयपुर। हरियाणा में भड़की हिंसा के बाद अब मोनू मानेसर को लेकर दो राज्यों के बीच बहस छिड़ी हुई है। एक तो हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कह रहे रहे हैं कि गहलोत सरकार मोनू मानेसर (Monu Manesar) पर कार्रवाई करें, हम राजस्थान पुलिस की हर संभव मदद करेंगे। वहीं, दूसरी ओर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि हरियाणा में हो रही हिंसा को रोकने में खट्टर नाकाम रहे। इसी वजह से वो लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं। दरअसल, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने गहलोत सरकार की तरफ बुधवार को गुगली फेंकते हुए कहा था कि गहलोत सरकार मोनू मानेसर पर कार्रवाई करे। जिसके जवाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम खट्टर पर पलटवार किया।

सीएम गहलोत ने गुरुवार को ट्वीट किया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मीडिया में बयान देते हैं कि राजस्थान पुलिस की हरसंभव मदद करेंगे परन्तु जब हमारी पुलिस नासिर-जुनैद हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार करने गई तो हरियाणा पुलिस ने कोई सहयोग नहीं किया बल्कि राजस्थान पुलिस पर FIR तक दर्ज कर ली। जो आरोपी फरार हैं उन्हें तलाशने में हरियाणा पुलिस राजस्थान पुलिस का सहयोग नहीं कर रही। खट्टर हरियाणा में हो रही हिंसा को रोकने में नाकाम रहे और अब सिर्फ लोगों को ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं जो उचित नहीं है।

सीएम खट्टर ने दिया था ये बयान

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि राजस्थान सरकार ने बजरंग दल के मोनू मानेसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। जुनैद-नासिर हत्याकांड में मोनू मानेसर आरोपी है। उन्होंने कहा था कि हमने राजस्थान पुलिस से कहा है कि मोनू मानेसर की तलाश के लिए जो भी मदद की जरूरत होगी, वो हम मुहैया कराएंगे।

जानें-कौन है मोनू मानेसर?

हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा के बाद बजरंग दल के जिलाध्यक्ष व गोरक्षा दल के सदस्य मोहित यादव उर्फ मोनू मानेसर का नाम सुर्खियों में है। आरोप है कि मोनू मानेसर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर नूंह में आयोजित जलाभिषेक शोभा यात्रा में शामिल होने के लिए अपने साथियों व युवाओं से अपील की थी। जिसके बाद ही नूंह में हिंसा भड़की थी। दंगों में 6 लोगों की मौत हुई। वहीं, पुलिस ने 41 एफआईआर दर्ज कर 1,500 लोगों को आरोपियों बनाया। जिनमें से अब तक 116 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जुनैद-नासिर हत्याकांड में भी मोनू मानेसर का नाम सामने आया था।

इसी साल फरवरी में हरियाणा के भिवानी में गो तस्करी के शक में नासिर और जुनैद को मोनू मानेसर ने अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या के बाद गाड़ी में जिंदा जला दिया था। इस मामले की जांच राजस्थान पुलिस कर रही है। मोनू मानेसर सहित उसके साथी होडल निवासी लोकेश सिंगला, फिरोजपुर झिरका निवासी रिंकू सैनी, नूंह निवासी श्रीकांत व अनिल के खिालाफ भरतपुर जिले के गोपालगढ़ थाना में 16 फरवरी 2023 को अपहरण समेत अन्य धाराओं में एक एफआईआर दर्ज हुई थी। पुलिस अब तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। लेकिन, मोनू मानेसर की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

ये खबर भी पढ़ें:-नूंह में सांप्रदायिक हिंसा : दंगे में अब तक छह मौत, 1,500 आरोपी… 41 एफआईआर, 116 गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *