सवाई माधोपुर में कुएं में तैरता मिला नाबालिग का शव, परिजनों का आरोप- दुष्कर्म के बाद की गई हत्या

सवाई माधोपुर। राजस्थान के सवाई माधोपुर में एक स्कूली छात्रा का शव कुएं में तैरता मिला है। कुएं में शव मिलने के बाद इलाके में…

sb 1 2023 08 10T162432.188 | Sach Bedhadak

सवाई माधोपुर। राजस्थान के सवाई माधोपुर में एक स्कूली छात्रा का शव कुएं में तैरता मिला है। कुएं में शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि मृतका 12वीं कक्षा में पढ़ती है और वह 8 अगस्त से लापता थी। बुधवार को परिजनों ने बौंली थाने में किशोरी के अपहरण का मामला दर्ज करवाया था।

गुरुवार को छात्रा का शव कुएं में मिलने की सूचना पर परिजन और ग्रमीण मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव कुएं में फेंकने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने उसी के स्कूल के शिक्षक पर दुष्कर्म कर हत्या का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने मौके पर छात्रा का शव रखकर प्रदर्शन कर रहे है।

ग्रामीण मृतका के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा, एक सदस्य को सरकारी नौकरी और आरोपी को नौकरी से बर्खास्त करने की मांग कर रहे है। वहीं मांगे पूरी नहीं होने तक पोस्टमार्टम नहीं करवाने की कड़ी चेतावनी दी है। वहीं सवाई मोधापुर एसपी हर्षवर्धन व प्रशासन के आला अधिकारी द्वारा ग्रामीणों से समझाइए की जा रही है।

बीजेपी फिर हुई हमलावर

वहीं बीजेपी ने इस मामले में राजस्थान सरकार पर हमला बोला है। राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर ने कहा कि बौंली सवाईमाधोपुर में स्कूली छात्रा के साथ दुष्कर्म कर हत्या कर देना फिर से इस बात को सिद्ध करता है कि राजस्थान में सिर्फ और सिर्फ गुंडाराज है।

गहलोत मंत्रिमंडल के सदस्य द्वारा बलात्कारियों के पक्ष में मर्दों के प्रदेश वाले बयान का खामियाजा आज हमारी बहन बेटियों को भुगतना पड़ रहा है। गहलोत जी हमारी बहन बेटियों को फिलहाल मोबाइल की नहीं अपितु सुरक्षा की आवश्यकता है। बोली कि हमारी बेटी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए दोषियों को कड़ी सजा की मांग करती हूँ।

वहीं बीजेपी नेता लक्ष्मीकांत भारद्धाज ने ट्वीट करते हुए लिखा-राजस्थान के माथे पर एक और कलंक 16 साल की आदिवासी बेटी का सरकारी स्कूल के अध्यापक ने अपहरण कर दुष्कर्म किया फिर हत्या कर दी। उन्होंने कांग्रेस नेता से राजस्थान के बारे में पूछते हुए कहा-राहुल गांधी हमारी बेटियाँ दुष्कर्म, हत्या के बाद कुएँ से ऐसे निकाली जा रही है, कुछ शर्म आ रही है ?

भीलवाड़ा में नाबालिग से गैंगरेप कर भट्‌टी में जलाया…

बता दें कि 7 दिन पहले भीलवाड़ा में नाबालिग लड़की से गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर जलती हुई भट्‌टी में फेंक दिया था। 3 अगस्त को हुई भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र में घर से बकरियां चराने गईं नाबालिग लड़की शाम तक वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने तलाश शुरू की। बेटी को तलाश करने के लिए परिजन घर से डेढ़ किमी दूर अपने खेत पर भी गए, जिसे पिता ने कालबेलिया लोगों को दो साल से किराये पर दे रखा था।

यहां पर कोयला बनानी की पांच भट्टी है, लेकिन, यहां पर भी बच्ची नहीं मिली। इसके बाद घर आ गए। लेकिन, गुरुवार देर शाम देखा कि भट्टी जल रही है, जबकि बारिश का मौसम था। ऐसे में परिजनों को शक हुआ और ग्रामीणों के साथ वापस खेत पर पहुंचे। जहां पर बच्ची की चप्पलें मिली।

लोगों ने भट्‌टी में पानी डाल आग को बुझाया और भट्टी से लड़की का एक अधजला हाथ और चांदी का कड़ा मिला। इस जघन्य अपराध से पूरे देश में काफी आक्रोश था और लोग दोषियों को फांसी की सजा की मांग कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *