‘वो बहुत दूर है हमें याद आती है…’ मम्मी-पापा के ट्रांसफर के लिए जुड़वा बहनों की गुहार, PM को लिखा खत

Dausa News: राजस्थान में हाल में तबादलों का सिलसिला थमा है जहां किसी को अपनी मनचाही जगह पर पोस्टिंग मिल गई तो किसी के नाम…

sach 1 86 | Sach Bedhadak

Dausa News: राजस्थान में हाल में तबादलों का सिलसिला थमा है जहां किसी को अपनी मनचाही जगह पर पोस्टिंग मिल गई तो किसी के नाम की डिजाइर नहीं लगी तो उनको मलाल रह गया. इसी बीच दौसा जिले के बांदीकुई से एक मार्मिक मामला सामने आया है जहां दो जुड़वा बहनों ने अपने माता-पिता के तबादले के लिए सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक लैटर लिखा है. अर्चिता और अर्चना नाम की दो बेटियों ने पीएम मोदी को एक मार्मिक लेटर लिखते हुए अपने माता-पिता का तबादला जयपुर करने की गुहार लगाई है. वहीं लैटर में माता-पिता की उनसे दूरी को भी स्कैच बनाकर दिखाया गया है. अब यह लेटर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

दरअसल दोनों बहनों का कहना है कि उनके माता-पिता दोनों सरकारी नौकरी में हैं लेकिन दोनों की अलग-अलग शहरों में नौकरी है जिसके चलते वह अपने माता-पिता के साथ नहीं रह पाती और एक साथ उन दोनों से मिल भी नहीं पाती है. जानकारी के मुताबिक इन दोनों बच्चियों पापा चौहटन में नौकरी करते हैं वहीं मम्मी की नौकरी बालोतरा के समदड़ी में है.

चाची के पास रहती है दोनों बेटियां

बता दें कि दोनों लड़कियों के माता-पिता एक दूसरे से 130 किलोमीटर दूर नौकरी करते हैं और अर्चिता और अर्चना से उनके पापा-मम्मी 600 किलोमीटर से अधिक दूर रहते हैं. ऐसे में इन बच्चियों का कहना है कि उनका अपने माता-पिता से मिलना और एक साथ रहना मुश्किल हो जाता है. बता दें कि अर्चिता और अर्चना के पापा AAO हैं और मम्मी टीचर हैं. फिलहाल अर्चित और अर्चना अपने माता-पिता से दूर अपनी चाची के पास बांदीकुई में रहकर पढ़ती है जहां दोनों कक्षा 7 की छात्राएं हैं.

अर्चिता और अर्चना ने क्या लिखा?

दोनों बहनों ने पीएम मोदी को लेटर लिख कर कहा है कि “मेरा नाम अर्चिता है और मेरी बहन का नाम अर्चना है, हम दोनों की उम्र 12 साल है जहां हम दोनों दिल्ली पब्लिक स्कूल, बांदीकुई में कक्षा 7 में पढ़ते हैं. हम दोनों अपने चाचा-चाची के साथ रहते हैं और हमारे पिताजी का नाम देवपाल मीणा तथा माताजी का नाम श्रीमती हेमलता कुमारी मीणा है.

उन्होंने लिखा है कि हमारे पिताजी पंचायत समिति चौहटन में सहायक लेखाधिकारी के पद पर नौकरी करते हैं और हमारी माताजी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, देवडा ब्लॉक, समदड़ी (बालोतरा) में टीचर (लेवल-2, विषय-हिन्दी) के पद पर नौकरी करती है.

उन्होंने लिखा है कि हम दोनों बहनों को अपने माता-पिता की बहुत याद आती है और उनके बिना हमारा पढ़ाई करने में मन नहीं लगता. ऐसे में हम दोनों चाहते हैं कि हमारे माता-पिता का तबादला जयपुर में कर दिया जाए. दोनों ने आगे मोदी सरकार के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’, ‘सुकन्या समृद्धि योजना’ जैसी योजनाओं का भी जिक्र किया है.