दौसा SP वंदिता राणा के ट्रांसफर पर शाही विदाई, घोड़ी पर बैठाकर निकाला जुलूस…बैंड पर थिरके पुलिसवाले

IPS Vandita Rana: राजस्थान में हाल में IPS अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट जारी हुई जिसमें दौसा एसपी वंदिता राणा का नाम भी शामिल है जहां…

sach bedhadak 1 20 | Sach Bedhadak

IPS Vandita Rana: राजस्थान में हाल में IPS अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट जारी हुई जिसमें दौसा एसपी वंदिता राणा का नाम भी शामिल है जहां दौसा में पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी संभाल रही वंदिता अब सिरोही पुलिस अधीक्षक बन गई हैं. दौसा को पहली बार महिला एसपी मिली थी जिसके बाद मंगलवार को वंदिता की विदाई पर शहर में किसी शादी जैसा माहौल देखा गया जहां वंदिता के सिर पर साफा, बैंड बाजे बजाते हुए उन्हें घोड़ी पर बैठाकर जुलूस निकाला गया.

इस दौरान सैकड़ों पुलिसकर्मी बैंड बजाते और नाचते-झूमते नजर आए. वहीं आईपीएस वंदिता राणा को घोड़ी पर बिठाकर दौसा शहर में स्वागत सत्कार के साथ विदा किया गया. शहर वालों का ये प्रेम भाव और सम्मान देखकर आईपीएस वंदिता राणा भी भाव विभोर हो गई.

बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनावों के दौरान वंदिता दौसा पुलिस में अधीक्षक थी और उनके कार्यकाल में चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न हुए. वहीं इसके बाद जिले में अपराधियों के खिलाफ उनका जीरो टॉलरेंस अभियान और साथी पुलिसकर्मियों के साथ मित्रवत व्यवहार के चलते वंदिता राणा के जाने पर शहर वालों ने उमड़कर उन्हें विदाई दी.

घोड़ी पर बैठाकर निकाला गया जुलूस

बता दें कि दौसा जिले की पहली महिला पुलिस अधीक्षक का वंदिता राणा का अब तबादला सिरोही कर दिया गया है. ऐसे में अपनी अधिकारी की विदाई पर पुलिस महकमे की ओर से जश्न मनाया गया जहां दौसा एसपी रही वंदिता राणा को घोड़ी पर बिठाकर शहर में जुलूस निकाला गया.

वहीं इस दौरान लोग जगह-जगह शहर में पुष्प वर्षा और फूल मालाओं से वंदिता राणा का स्वागत कर रहे थे. दौसा पुलिस की ओर से वंदिता राणा का निकाला गया विदाई समारोह जुलूस जिसने भी देखा तो लगा कि किसी दूल्हे की बारात निकल रही है. राणा का ये जुलूस कोतवाली से एसपी कार्यालय पर पहुंचा था.

भावविभोर हुई वंदिरा राणा

वहीं अपने ऑफिस के तमाम पुलिस अधिकारियों से मिले स्नेह और सम्मान को देखकर वंदिता राणा भावविभोर हो गई. इस दौरान एसपी वंदिता राणा ने कहा कि दौसा की जनता और पुलिस का उन्हें अपार स्नेह मिला जिसे वो कभी भी नहीं भूल सकती है. उन्होंने कहा कि दौसा की पहली महिला पुलिस अधीक्षक होने नाते मैं यहां आई थी जिसके बाद मुझे यहां के लोगों से बहुत सम्मान मिला और यहां के लोग कानून का साथ देने में विश्वास करते हैं.