फर्जी दस्तावेज से क्रेडिट कार्ड…2 साल तक निकाला पैसा, बैंक के असिस्टेंट मैनेजर ने किया 1 करोड़ घपला

Jodhpur Crime News: जोधपुर में यूनियन बैंक के एक सहायक प्रबंधक द्वारा अपने पद का दुरुपयोग कर शाखा से अपने परिचित व अन्य लोगों के नाम पर क्रेडिट कार्ड जारी कर करीब एक करोड़ रुपये का गबन करने का मामला सामने आया है।

Rajasthan Police 2023 12 01T193002.796 | Sach Bedhadak

Jodhpur Crime News: जोधपुर में यूनियन बैंक के एक सहायक प्रबंधक द्वारा अपने पद का दुरुपयोग कर शाखा से अपने परिचित व अन्य लोगों के नाम पर क्रेडिट कार्ड जारी कर करीब एक करोड़ रुपये का गबन करने का मामला सामने आया है। मामले को लेकर बैक के मुख्य प्रबंधक चेतन प्रकाश कुमावत ने शास्त्री नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

1 करोड़ रुपये का लोन

शास्त्री नगर थाना पुलिस ने बताया कि आकाश वर्मा रेलवे स्टेशन स्थित बैंक यूनियन की मुख्य शाखा में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर हैं। बैंक के मुख्य प्रबंधक चेतन ने अपने खिलाफ पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि बैंक शाखा से क्रेडिट कार्ड की रकम लगातार बढ़ती जा रही थी।

इसको लेकर क्षेत्रीय कार्यालय से जांच करायी गयी। असिस्टेंट मैनेजर आकाश वर्मा समेत उनके लोगों के नाम पर क्रेडिट कार्ड जारी करने की बात सामने आई। जांच में यह भी पता चला कि आकाश ने इन क्रेडिट कार्ड से करीब 1 करोड़ रुपये का लोन लिया था।

2 साल से कर रहा था गबन

शास्त्रीनगर थाना प्रभारी मोहम्मद शफीक खान ने बताया- सोजती गेट स्थित यूनियन बैंक के मैनेजर चेतन प्रकाश ने गुरुवार रात धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। उन्होंने यूनियन बैंक (सोजती गेट) के सहप्रबंधक आकाश वर्मा पर बासनी व जालोरी गेट शाखा में रहते हुए 2021 से अप्रैल 2023 तक करीब दो साल में 1 करोड़ रुपए का गबन करने का आरोप लगाया।

थाना प्रभारी ने कहा- फर्जीवाड़ा बहुत ही शातिराना तरीके से किया गया है। पुलिस जांच कर रही है। बैंक से रिकार्ड प्राप्त कर लिया गया है। जिस-जिस पर संदेह होगा, उन सभी को बुलाकर जांच करेंगे। पूरी जांच के बाद ही पता चलेगा कि आरोपियों ने कुल कितने रुपये की धोखाधड़ी की है।