जयपुर में शादी के 7 दिन बाद भागी लुटेरी दुल्हन, दूल्हा बोला-हमें क्या पता था कि हमारे साथ धोखा करेगी…

जयपुर। राजधानी जयपुर में शादी के 7 दिन बाद ही लुटेरी दुल्हन के भागने का मामला सामने आया है। दुल्हन गहने और कैश लेकर पीहर…

New Project 2023 12 01T192800.174 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर में शादी के 7 दिन बाद ही लुटेरी दुल्हन के भागने का मामला सामने आया है। दुल्हन गहने और कैश लेकर पीहर जाने के बहाने घर से निकली। इसके बाद वापस नहीं लौटी। पीड़ित दूल्हे ने दुल्हन और उसकी गैंग के खिलाफ बगरू थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

बगरू थाने के एएसआई रामसिंह ने बताया कि हिंगोनिया निवासी एक व्यक्ति (24) ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। उसने शिकायत में बताया कि लुधियाना (पंजाब) के रहने वाले जयविंदर और उसकी पत्नी गगनदीप ने उसके गांव में 2-3 शादियां करवाई थीं।
जयविंदर और गगनदीप ने युवक की भी शादी कराने के लिए कहा। उन्होंने बताया- वे पंजाब की रहने वाली लड़की दीप कौर (19) को जानते हैं। उसके माता-पिता की मौत हो गई और घर में कोई नहीं है। ऐसे में वो उस लड़की से उसकी शादी करा देंगे। उससे शादी कराने के एवज में 3 लाख रुपए की मांग रखी। रिश्ता तय होने पर 9 अक्टूबर की शादी तय हुई। 9 अक्टूबर को जयविंदर और गगनदीप ने दुल्हन को बुलाकर शादी करवा दी। शादी होने पर आरोपियों ने 3 लाख रुपए ले लिए।

मम्मी-पापा से मिलने का बनाया बहाना…

शादी के 7 दिन तक ससुराल में रहने के बाद दुल्हन दीप कौर ने पीहर जाने के लिए कहा। ऐसे में दूल्हे ने उससे पूछा कि तुम्हारे माता-पिता की मौत हो चुकी है। दुल्हन ने दूल्हे से कहा कि मंमी-पापा की मौत के बारे में झूठ बोलकर उसकी शादी करवाई थी। मम्मी-पापा से मिलकर 4-5 दिन में वापस आ जाऊंगी। 10 दिन तक वापस नहीं लौटने पर संपर्क किया। जब युवक ने शादी करवाने वाले और दुल्हन ने बात की तो उन्होंने मना कर दिया।

अलमारी में रखे गहने-कैश चुरा ले गई…

युवक का आरोप है कि करीब एक महीने बाद 9 नवंबर को अलमारी खोलकर देखने पर उसमें रखी सोने की चेन, अंगूठी और 10 हजार रुपए गायब मिले। ऐसे में युवक को एहसास हुआ कि धोखा देकर शादी करवाने के नाम पर 3 लाख रुपए हड़प लिए हैं। लूटेरी दुल्हन शादी में उसके लिए बनवाए गहनों के साथ अलमारी में रखे गहने-कैश भी चुरा ले गई है। पीड़ित दूल्हे की शिकायत पर गुरुवार को बगरू थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हमें क्या पता था कि हमारे साथ धोखा करेगी युवती…

पीड़ित दूल्हे ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ रहता है। उसके परिवार में माता-पिता, दो भाई और दो बहन हैं। शादी के एक-दो दिन तो सब कुछ ठीक रहा, लेकिन तीसरे दिन से ही उसकी पत्नी परिवार के साथ रूखा बर्ताब करने लगी। वह खाना बनाने और घर का काम करने से भी साफ मना कर देती। वह बात-बात पर अपने मम्मी-पापा से मिलने की जीद करने लगी। हर समय कहती थी कि मम्मी-पापा की याद आ रही है, आप मुझे छोड़कर आओ या मुझे भेज दो। चार-पांच दिन रहकर वापस आ जाऊंगी। हमें क्या पता था कि हमारे साथ इतना बड़ा धोखा करेगी।