Rajasthan Election 2023: राजस्थान के 4 नेताओं की जीत के लिए ‘पाकिस्तान’ भी मांग रहा दुआ!

राजस्थान में इस बार चुनाव काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। दोनों पार्टियों के नेता जीत का दावा कर रहे है ऐसे में प्रदेश के तार उम्मीदवार ऐसे भी है। जिनकी जीत के लिए पाकिस्तान में दूआ मांगी जा रही है।

Rajasthan Police 2023 12 01T182316.749 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में इस बार चुनाव काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। दोनों पार्टियों के नेता जीत का दावा कर रहे है ऐसे में प्रदेश के तार उम्मीदवार ऐसे भी है। जिनकी जीत के लिए पाकिस्तान में दूआ मांगी जा रही है। इन नेताओं में मानवेन्द्र, अमीनखां, शाले मोहम्मद, फतेहखां नाम शामिल है।

पिता के साथ यात्रा में गए थे मानवेन्द्र

मानवेंद्र सिंह बाड़मेर के सिवाना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। मानवेंद्र सिंह की अपनी एक राजनीतिक विरासत है। मानवेंद्र सिंह के पिता जसवंत सिंह बीजेपी के कद्दावर नेता रहे हैं। अब मानवेंद्र सिंह उसी विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। मनमोहन सिंह ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत बीजेपी से की थी। वह बीजेपी से एक बार सांसद और एक बार विधायक भी रहे है, लेकिन साल 2018 में वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे। मानवेंद्र हिंगलाज माता के भक्त भी है। वह अपने पिता जसवंतसिंह के साथ यात्रा में गए थे। इसके बाद पिछले साल हिंगलाज माता मंदिर दर्शन को भी गए थे।

पाकिस्तान में है अमीन खां का ससुराल

बाड़मेर जिले की शिव सीट से कांग्रेस विधायक अमीन खान हाल ही में अपने बयान को लेकर सुर्खियों में आए थे। अमीन खान भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित शिव विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रह चुके हैं। अमीन खान की ससुराल पाकिस्तान के गोगासर में है। उनके विधायक बनने से लेकर चुनाव लड़ने तक को लेकर पाकिस्तान में उनके परिवार के लोग उत्सुक रहते हैं।

सिंधी मुसलामानों के धर्मगुरु शाले मोहम्मद

शाले मोहम्मद जैसलमेर के सीमावर्ती इलाके के भागू का गांव के है। वे सिंधी मुसलामानों के धर्मगुरु हैं। जिनके अनुयायी पाकिस्तान के सिंध इलाके में भी है। शाले मोहम्मद व उनके परिवार के सदस्य पाकिस्तान कई बार आए गए हैं। इधर, शिव विधानसभा से कांग्रेस के जिलाध्यक्ष फतेहखां भी चुनाव लड़ रहे है। उनको लेकर भी पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल हुई है, यह पोस्ट भी चर्चा में आई है। वहां भी उनके प्रशंसक है, जो उनकी जीत के लिए दुआ कर रहे हैं।