रात के अंधेरे में गौ तस्करी, गौ सेवकों ने गायों से भरी 2 गाड़ियों से कराए 15 गोवंश मुक्त

अलवर जिले में गौ तस्करी की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। ऐसा ही मामला बीती रात माचाड़ी और दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर देखने को मिला है। जहां पर गौ रक्षा दल टीम ने गौ तस्करों की गाड़ी का पीछा कर एक टाटा चार सौ सात गाड़ी और एक ब्रेजा गाड़ी को पकड़ा है।

sb 2 18 1 | Sach Bedhadak

जयपुर। अलवर जिले में गौ तस्करी की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। ऐसा ही मामला बीती रात माचाड़ी और दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर देखने को मिला है। जहां पर गौ रक्षा दल टीम ने गौ तस्करों की गाड़ी का पीछा कर एक टाटा चार सौ सात गाड़ी और एक ब्रेजा गाड़ी को पकड़ा है। दोनो गाड़ियों में करीब गौ तस्करों ने पंद्रह गाय ठूस ठूस कर भर रखी थी। गाड़ी में एक गाय मृत अवस्था में भी मिली। सभी गायों को गौ शाला पहुंचाया गया है।

गौ तस्करों ने की फायरिंग

गौ तस्करों ने गौ रक्षा दल की टीम की गाड़ी पर फायरिंग भी की, लेकिन फिर भी गौ रक्षा दल की टीम ने गौ तस्करो के चंगुल से गायों को मुक्त करवा। गौ तस्करों के द्वारा ब्रेजा गाड़ी को राजगढ़ थाने और टाटा गाड़ी को बडौदामेव थाने पर पहुंचाया गया। गौ तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए।

गौ तस्करो की पांच गाड़ियां पकड़ी

गौ रक्षा दल के सदस्य हेमंत मीणा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि गौ तस्कर टाटा गाड़ी और ब्रेजा गाड़ी लेकर रैनी की तरफ से गाय भरकर ले जा रहे हैं। इस सूचना पर गौ रक्षा दल की टीम मौके पर पहुंची।

जहां गौ तस्करों ने गौ रक्षा दल की टीम को देखकर दोनों गाड़ियों को भगाने का प्रयास किया, लेकिन गौ रक्षा दल की टीम ने गौ तस्करों के चंगुल गायों को मुक्त कराया।

आगे गौ रक्षा दल के सदस्य हेमंत मीणा ने बताया की गौ तस्करों के हौसले इतने बुलंद है कि गायों को गाड़ियों में भरकर बेखौफ होकर ले जा रहे है गौ रक्षा दल टीम ने लगातार कार्रवाही करते हुए गौ तस्करो की पांच गाड़ियां पकड़ी है।

पुलिस की गश्त व्यवस्था बढ़ाई

अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया की गौ तस्करी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए शहर भर में पुलिस के नाकों के साथ ही पुलिस की गश्त व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है। दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर क्यू आर टी टीम लगाई हुई है। क्यू आर टी लगातार कार्रवाही रही है और गौ तस्करी की घटनाओं पर अंकुश लगाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *