सीकर में लिफ्ट देने के बहाने दंपति से लूट, खुद को पुलिस अधिकारी बताकर गहने व कैश ले गए बदमाश

सीकर। राजस्थान के सीकर में एक दंपति से लूट का मामला सामने आया है। बस का इंतजार कर रहे दंपति को बदमाशों ने पहले खुद…

New Project 2023 11 30T192229.001 | Sach Bedhadak

सीकर। राजस्थान के सीकर में एक दंपति से लूट का मामला सामने आया है। बस का इंतजार कर रहे दंपति को बदमाशों ने पहले खुद को पुलिस का अधिकारी बताया। फिर लिफ्ट देने के बहाने कार में बैठाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया।
कार सवार बदमाश दंपति से गहने व कैश लूट कर फरार हो गए। यह घटना सीकर जिले के रींग्स थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के अनुसार, जैतुसर निवासी मुक्तिलाल वर्मा और उसकी पत्नी सुगना देवी पलसाना जाने के लिए रींगस भैरुजी मोड़ पर बस का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान एक अनजान युवक उनके पास आकर खड़ा हो गया और उनसे पूछा कि आप कहा जा रहें हैं। जवाब में दंपति ने बताया कि वे लोग पलसाना जा रहे हैं। युवक ने भी कहा कि वह भी पलसाना जा रहा है।

कुछ समय बाद वहां पर एक सफेद कलर की कार आकर रुकी। कार में पहले से दो लोग बैठे हुए थे। कार में सवार दोनों युवकों ने दंपत्ति व उनके पास खड़े युवक को पलसाना छोड़ने की बात कही। जल्दी पहुंचने के चक्कर में दंपति उस कार में बैठ गए। रास्ते में कार में बैठे दोनों युवकों ने खुद को पुलिस का अधिकारी बताया और दंपति से कहा- अभी 6 लोगों के पास 14 लाख के नकली नोट पकड़े हैं। जिनमें से 2 लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया है और 4 लोग फरार हो गए।

जिसके बाद कार में बैठे दोनों युवकों ने दंपति से कहा कि आचार संहिता के चलते आगे पुलिस चेकिंग चल रही है। अगर आपके पास गहने और रुपए है तो दे दो नहीं पकड़े जाएंगे। ऐसे में दंपति ने कहा कि उनके पास सोने की अंगूठी, मंगलसूत्र एवं 3500 रुपए कैश है। जिसके बाद युवकों ने दंपति को लिफाफा देते हुए मंगलसूत्र, सोने की अंगूठी एवं रुपए लिफाफे में डलवा कर उन्हें लिफाफा बदल कर दे दिया। बावड़ी के नजदीक पहुंचते ही आरोपियों ने दंपति को गाड़ी से नीचे उतार दिया और गाड़ी चेक करवा कर वापिस आने के लिए कहा।

काफी समय बीत जाने के बाद भी कार सवार युवक वापस नहीं आए। संदेह होने पर दंपति ने लिफाफा निकाल कर चेक किया तो उनके होश उड़ गए। लिफाफे में तार के टुकड़े थे, जिसके बाद दंपति को लूट का पता चला। जिसके बाद दंपति घटना की सूचना रींगस थाना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की तलाश में जुट गई है।