कैर-सांगरी की सब्जी, बाजरे की रोटी और भी बहुत कुछ…जयपुर में PM मोदी के खाने के मेन्‍यू में क्या है?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज से तीन दिन तक प्रदेश की राजधानी जयपुर में रहेंगे। पीएम मोदी के राजस्थान दौरे पर भोजन की खास व्‍यवस्‍था की गई है।

PM Narendra Modi | Sach Bedhadak

DG-IG Conference Jaipur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज से तीन दिन तक प्रदेश की राजधानी जयपुर में रहेंगे। पीएम मोदी के राजस्थान दौरे पर भोजन की खास व्‍यवस्‍था की गई है। इसके लिए विशेष मेन्‍यू तैयार किया गया है। जिसमें राजस्थानी व्यंजन को शामिल किया गया हैं। शुक्रवार को पीएम मोदी बीजेपी कार्यलय में बैठक के बाद यहीं पर भोजन भी कर सकते हैं। कार्यालय में विधायकों और प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक के बाद पीएम मोदी वहीं भोजन भी कर सकते हैं।

मेन्‍यू में क्या है खास

सूत्रों के मुताबिक, मेन्यू में बाजरा, बेजल और मक्के की रोटी, बाजरा की खिचड़ी, कैर सांगरी की सब्जी, सरसों का साग, गट्टे की सब्जी और संतरे और धनिये की एक विशेष सब्जी शामिल होगी। मिठाई में मालपुआ और गाजर का हलवा परोसा जाएगा। सामान्य भोजन के निर्देश मिलने के बाद पार्टी ने मेन्यू में चार की जगह सिर्फ दो मिठाइयां रखी हैं। 150 लोगों के लिए खाना बनाया जा रहा है।

शाम को पहुंचेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 जनवरी को दिल्ली से साढ़े 4 बजे रवाना होंगे। उनका विमान शाम को साढ़े 5 बजे जयपुर लैंड करेगा। जयपुर एयरपोर्ट से पीएम सीधे राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर पहुंचेगे। रात 9 बजे तक पीएम कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। रात 9.30 पर पीएम राजभवन पहुंच जाएंगे। जहां रात को विश्राम करेंगे।

6 जनवरी को पीएम सुबह 8 बजे राजभवन से राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर के लिए रवाना होंगे। 8.15 बजे वह सेंटर में पहुंच जाएंगे। रात 8 बजे तक मोदी सेंटर में ही डीजी आईजी के साथ कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहेंगे। 7 जनवरी को पीएम सुबह 8 बजे फिर कार्यक्रम में मौजूद होने के लिए सेंटर पहुंचेंगे। अधिकारियों के साथ मीटिंग के बाद साढ़े 4 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

तीन दिनों तक होने वाले डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस के दौरान सामरिक सूचना, इंटेलिजेंस, बॉर्डर सिक्योरिटी, बॉर्डर पर लगने वाली लेजर वॉल, फोर्स के लिए हथियार और अपडेट हथियारों पर चर्चा की जाएगी। साथ ही साइबर इंटेलिजेंस सहित 21 टॉपिक्स पर इस कॉन्फ्रेंस के दौरान चर्चा की जाएगी। इस दौरान सभी डीजी या आईजी को अपने प्रदेश के लॉ एंड ऑर्डर और क्राइम पर बोलने का मौका मिले।