फार्म हाउस पर सो रहे कांग्रेस नेता की गला रेत कर हत्या, बेटा घर से चाय लेकर पहुंचा तो…

जिले के सिवाना थाने के मिठौड़ा गांव में अपने फार्महाउस पर सो रहे पूर्व सरपंच और कांग्रेस नेता की बदमाशों ने गला काटकर हत्या कर दी।

Barmer-murder-case

बाड़मेर। जिले के सिवाना थाने के मिठौड़ा गांव में अपने फार्महाउस पर सो रहे पूर्व सरपंच और कांग्रेस नेता की बदमाशों ने गला काटकर हत्या कर दी। हत्या कि सूचना से मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। परिजन और ग्रामीण धरने पर बैठ गए। उनकी मांग है कि तुरंत कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने कार्रवाई नहीं होने तक शव उठाने से इनकार कर दिया। 

जानकारी के अनुसार पूर्व सरपंच आम सिंह रात के समय अकेले ही सो रहे थे। मंगलवार सुबह उनका बेटा घर से चाय लेकर पहुंचा तो वह छत पर खून में सने पड़े थे। आस-पास फर्श पर भी खून फैला हुआ था। बेटे ने रिश्तेदारों और पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया। एफएसएल टीम को मौके पर बुलाकर साक्ष्य जुटाए। घटनास्थल का एएसपी सुभाष खोजा, डीएसपी पचपदरा, बालोतरा ने भी मुआयना किया। 

एएसपी सुभाषचंद्र खोजा ने बताया कि मिठौड़ा गांव निवासी आम सिंह (68) पादरू-मिठौड़ा रोड स्थित अपने फार्महाउस पर सो रहे थे। सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात करीब 2 बजे अज्ञात बदमाश आए और धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस दौरान गला कटने से उनकी मौत हो गई। सुबह करीब 5 बजे पुलिस को घटना की जानकारी मिली। इसके बाद डीएसपी और सर्किल का पुलिस बल मौके पर पहुंचा। डॉग स्क्वायड और एफएसएल टीम को भी बुलाया गया।

सिर और गले पर किए कई वार 

पुलिस के अनुसार हमलावारों ने धारदार हथियार से आम सिंह के सिर और गले पर वार किए। गला कट जाने से उनकी मौत हो गई। छत पर जगह-जगह खून के धब्बे थे और लहूलुहान हालत में शव छत पर उल्टा पड़ा था। मृतक आमसिंह की पत्नी का दो साल पहले देहांत हो गया था। वहीं उनके दो बेटे मालसिंह और गणपतसिंह खेती- बाड़ी का काम देखते हैं।

चेन व अंगूठियां ले गए 

आरोपी मामले की जांच में सामने आया है कि हत्यारों ने आम सिंह के गले में पहनी सोने की चेन और अंगूठियां निकाल ली। जांच में यह भी सामने आया कि फार्म हाउस में खड़ी थार जीप के अंदर करीब 10 लाख से ज्यादा रुपए रखे थे, जो सलामत हैं। इसके अलावा किसी भी सामान की चोरी नहीं हुई है। पुलिस टीमें अलग-अलग एं गल से जानकारी जुटा रही हैं।

आम सिंह की पुत्रवधू है वर्तमान सरपंच 

आम सिंह के बड़े बेटे की पत्नी वर्तमान में मिठौड़ा ग्राम पंचायत की सरपंच है। आम सिंह खुद भी उप प्रधान, सरपंच और जिला परिषद सदस्य रह चुके थे। फिलहाल खेती-बाड़ी का काम करते थे। फार्म हाउस से करीब दो किलोमीटर दूर ही उनका घर है, पूरा परिवार वहीं पर रहता है। पुलिस के अनुसार घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। आपसी रंजिश को लेकर भी जानकारी जुटाई जा रही है। राजस्थान एससी आयोग के पूर्व अध्यक्ष गोपाराम मेघवाल के मुताबिक ओम सिंह 1988 से 1991 तक सिवाना के उप प्रधान रहे थे। 1995 से 2000 तक मिठौड़ा के सरपंच और 2000 से 2005 तक जिला परिषद सदस्य रहे।

ये खबर भी पढ़ें:- कलयुगी बेटों की करतूत… प्रॉपर्टी के लिए मां के दोनों पैर तोड़े, पिता को भी बेरहमी से पीटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *