कलयुगी बेटों की करतूत… प्रॉपर्टी के लिए मां के दोनों पैर तोड़े, पिता को भी बेरहमी से पीटा

दोनों बेटों ने मां के तो हथौड़े से पैर तक तोड़ दिए। इसके बाद काफी देर तक मां-बाप घर के आंगन में तड़पते रहे।

alwar02 | Sach Bedhadak

अलवर। जिले के बीबीरानी खेड़ा गांव में मंगलवार को दो बेटों ने प्रॉपर्टी के लिए मां-बाप के साथ जो किया, उसे देखकर हर कोई हतप्रभ है। इन बेटों ने जमीन के बंटवारे के लिए अपने ही माता-पिता की पिटाई कर दी। दोनों बेटों ने मां के तो हथौड़े से पैर तक तोड़ दिए। इसके बाद काफी देर तक मां-बाप घर के आंगन में तड़पते रहे। आस-पास के लोगों को जब इसकी जानकारी मिली तो इन्हें लेकर जिला हॉस्पिटल पहुंचे, जहां दोनों का इलाज चल रहा है। यह वाकया बीबीरानी खेड़ा गांव में मंगलवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे का है। 

बताया जा रहा है कि बेटेदिलीप और हितेंद्र ने हथौड़े से इतने वार किए कि मां के पैर टूटकर लटक गए। घटना के बाद से दोनों बेटे अपने परिवार के साथ गांव छोड़कर फरार हो गए हैं। बीबीरानी खेड़ा गांव निवासी 60 साल के बुजुर्ग उदयचंद जाटव और 55 साल की उनकी पत्नी राजबाला के तीन बेटे हितेंद्र, दिलीप, परविंदर और तीन बेटियां लक्ष्मी, मधु व बीना हैं। सबसे बड़ा बेटा हितेंद्र और दिलीप साथ रहते हैं। वहीं सबसे छोटा बेटा परविंदर अलग रहता है।

मां के पैरों पर किए हथौड़े से वार 

बीना कु मारी ने बताया कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे मां राजबाला चाय बना रही थी। इसी दौरान दोनों भाई जमीन बंटवारे को लेकर बहस करने लगे। पिता ने भी समझाइश की तो वे उन्हें भी भला-बुरा कहने लगे। बातों ही बातों में दोनों भाइयों ने मां के पैर पर हथौड़े से वार कर दिया। इस दौरान बीच-बचाव में आए पिता की भी लात-घूसों से जमकर पिटाई की। जब दोनों भाई मां-बाप की पिटाई कर रहे थे तो पोतों ने भी उनका साथ दिया और उन्होंने भी हाथापाई की। इस मारपीट में मां का हाथ भी टूट गया।

पुलिस को कई बार की शिकायत 

बीना कु मारी ने बताया कि वे 6 बहिन-भाई हैं। सबकी पिता ने अच्छे से शादी कर दी। हितेंद्र और दिलीप ने माता-पिता की पहले भी पिटाई की तो वे थाने गए थे। माता-पिता बीबीरानी थाने में पहले भी बेटों द्वारा मारपीट रकने की चार बार शिकायत कर चुके थे। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 25 जून को भी इन लोगों ने मारपीट की तो अगले दिन सोमवार को पिता ने थाने में शिकायत दी थी। इसके बाद भी पुलिस ने कोई सख्त कदम नहीं उठाया। इससे इनके हौंसले बढ़ते गए और मंगलवार को तो इन्होंने बेरहमी से मारपीट की।

4 बीघा जमीन पहले ही नाम करवा चुके 

उदयचंद की सबसे छोटी बेटी बीना कुमारी ने बताया कि मां-बाप खेती करते हैं। इनके पास करीब 8 बीघा जमीन है। दोनों बेटे हितेंद्र और दिलीप फर्जी तरीके से पहले ही 4 बीघा जमीन अपने नाम करवा चुके हैं। अब वे चाहते हैं कि बाकी बची 4 बीघा जमीन भी उनके नाम हो जाए। इसी बात को लेकर मां-बाप से विवाद होता रहता था। जमीन विवाद में पहले भी दोनों भाई मां- बाप की कई बार पिटाई कर चुके हैं। मंगलवार को हुए विवाद में तो दोनों ने सारी हदें पार कर दी।

ये खबर भी पढ़ें:-‘चिरंजीवी’ हुआ राजस्थान, 1.40 करोड़ से ज्यादा परिवार मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में रजिस्टर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *